आसमान में निकल आया गलत तारा, उतारो इसको- पुलिस से शख्स की बातचीत हुई वायरल

युवक आसमान के तारों में गड़बड़ी होने का दावा कर रहा था।
युवक आसमान के तारों में गड़बड़ी होने का दावा कर रहा था।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक तारों की हरकतों से परेशान है. युवक के मुताबिक, आसमान में मौजूद एक तारा दूसरे तारों की तरह नहीं है. इतना ही नहीं उसने परेशान होकर इमरजेंसी नंबर पर फोन कर पुलिस को भी बुला लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
सरकार ने हेल्पलाइन नंबर '112' (Helpline Number 112) की शुरुआत आपातकालीन स्थिति में लोगों की मदद करने के लिए की थी. हालांकि, सरकार ने तब यह नहीं सोचा होगा कि इस नंबर पर कभी ऐसा भी फोन पहुंचेगा, जहां कोई व्यक्ति आसमान के तारों की वजह से परेशान होगा. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जहां एक व्यक्ति ने पुलिस को बुलाकर बताया कि उसे एक तारे में गड़बड़ नजर आ रही है.

'बार-बार बुझ रहा है तारा'
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो (Viral Video) में एक व्यक्ति तारों की गतिविधियों को लेकर चिंतित नजर आ रहा है. वह पुलिसवालों (Police) से कह रहा है कि उसे एक तारे में गड़बड़ लग रही है. वीडियो में व्यक्ति कह रहा है कि आसमान के बाकी तारे ठीक हैं, लेकिन दूसरी तरफ एक तारा बार-बार जल-बुझ रहा है.







पुलिसवालों ने पूछा- रस्सी से उतर जाएगा क्या तारा?
युवक की बातों पर चुटकी लेते हुए पुलिसवाले, उससे ही तारा उतारने का तरीका पूछ रहे हैं. वीडियो में पुलिस कहते हुए सुनाई दे रही है कि रस्सी से तारा उतर जाएगा क्या? कैसे उतरेगा तारा? इस पर युवक कहता है 'आप ही उतारोगे अब.'

यूजर्स कर रहे युवक को तारे देने की मांग
वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स इस पर मजेदार प्रतिक्रयाएं भी दे रहे हैं. विश्वजीत कुमार नाम के यूजर लिखते हैं, 'बड़ी बात यह नहीं है कि इसने पुलिस को बुलाया. बड़ी बात यह है कि इसके बुलाने पर पुलिस आ गई.' राधेश्याम धवल नाम के ट्विटर यूजर का कहना है. 'कौन सा नशा कर रखा है यह बेवकूफ.' इतना ही नहीं योगेश दाहिया नाम के यूजर ने तो युवक के लिए एक दो तारों की मांग कर डाली. हालांकि इस पूरे मामले में यूजर पुलिसवालों की तेज प्रतिक्रिया की तारीफ भी कर रहे हैं.

क्या है 112 नंबर?
दरअसल, 112 एक सिंगल इमरजेंसी (Single Emergency Number) नंबर है, जिसकी मदद से आप किसी भी वक्त कॉल कर मदद मांग सकते हैं. यह नंबर आपको पुलिस, मेडिकल, फायर ब्रिगेड जैसी आपातकालीन सेवाओं से कनेक्ट कराता है. आमतौर पर पुलिस इस नंबर का इस्तेमाल सावधानी से करने की सलाह देती है, लेकिन अगर आपने लापरवाही या गलती से कई सारे फोन लगा दिए हैं, तो इसे काम में रुकावट माना जा सकता है और पुलिस आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज