Home /News /ajab-gajab /

stingray fishes spotted near florida beach killed steve irwin video ashas

VIDEO: समुद्र में नहा रहे लोगों के बीच आ गया जहरीली मछली का झुंड, मशहूर पर्यावरणविद की ले चुकी है जान!

जहरीली मछली का झुंड बीच के बिल्कुल नजदीक आ गया था. (फोटो: Instagram)

जहरीली मछली का झुंड बीच के बिल्कुल नजदीक आ गया था. (फोटो: Instagram)

अपने अजब-गजब वीडियोज (weird videos) के लिए फेमस इंस्टाग्राम अकाउंट वायरल हॉग (Viral Hog) पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida, America) का बीच नजर आ रहा है. इस बीच के बिल्कुल नजदीक जहरीली मछलियां दिख रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

आम लोगों को शायद लगता है कि जमीन पर रहने वाले जीव ही रहस्यमयी और खतरनाक होते हैं. मगर उन्हें ये नहीं पता होता कि पानी के अंदर जीवों की जो दुनिया है, वो सबसे अनोखी और विचित्र है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये जीव कई बार आम लोगों की नजरों में नहीं आते, इस कारण से उनके बारे में बहुत कुछ नहीं पता लग पाता. मगर वैज्ञानिक जानते हैं कि पानी के अंदर रहने वाले कई प्राणी कितने खतरनाक हो सकते हैं. हाल ही में अमेरिका के एक बीच (stingray fishes seen on American beach) पर लोगों का सामना कुछ मछलियों से हुआ जिनके बारे में शायद उन्हें ठीक से नहीं पता रहा होगा, तभी वो उनके पास मौजूद रहने की हिम्मत कर गए.

अपने अजब-गजब वीडियोज (weird videos) के लिए फेमस इंस्टाग्राम अकाउंट वायरल हॉग (Viral Hog) पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida, America) का बीच नजर आ रहा है. हैरानी की बात ये है कि इस बीच के बिल्कुल किनारे यानी छिछले पानी में मछलियों का एक बड़ा सा झुंड (Stingray fishes spotted near beach) तैरता दिख रहा है और उनके ठीक पास कई लोग नहा रहे हैं और मस्ती कर रहे हैं.

View this post on Instagram

A post shared by ViralHog (@viralhog)


स्टिंग रे मछली का झुंड आया नजर
काफी दूर से बनाए इस वीडियो में यूं तो मछलियां साफ नहीं नजर आ रही है मगर कैप्शन के अनुसार ये स्टिंग रे मछलियों का झुंड है जो फ्लोरिडा के बीच के किनारे देखने को मिला. वीडियो में नजर आ रहा है कि मछली के रास्ते में कई लोग पानी में नहाते हुए दिखाई दे रहे हैं. कुछ लोग बीच से हट जा रहे हैं मगर कुछ को तो कोई सुध ही नहीं है. जबकि मछलियां इन लोगों के रास्तों से खुद हटकर आगे बढ़ती जा रही है. अब आप ये कह सकते हैं कि इसमें हैरानी किस बात की है, आखिर वो मछलियां ही हैं. मगर चिंता की बात ये है कि स्टिंग रे मछलियां काफी जहरीली होती हैं.

ऑस्ट्रेलियाई पर्यावरणविद की ले चुकी है जान
जब स्टिंग रे इंसान पर हमला करती हैं तब वो अपनी टेल को शरीर पर मारती हैं जिससे घाव बन जाता है और उन घाव के जरिए वो अपने जहर को शरीर में डाल देती हैं. आमतौर पर ये मछलियां लोगों को पैर पर ही काटती हैं. साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया के पर्यावरणविद स्टीव इरविन (Steve Irwin) की भी मौत स्टिंग रे मछली के काटने से ही हुई थी. जिस वायरल वीडियो की हम बात कर रहे हैं उसे 73 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं वहीं कई लोगों ने कमेंट कर हैरानी जताई है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर