Home /News /ajab-gajab /

viral story of dental assistant dog comforts kids at dentist clinic pratp

डेंटल क्लीनिक में असिस्टेंट का काम करता है कुत्ता, चुटकियों में दूर कर देता है दर्द !

Aldo नाम के इस डॉग को डेंटल क्लीनिक में असिस्टेंट के तौर पर रखा गया है. (Credit- Twitter)

Aldo नाम के इस डॉग को डेंटल क्लीनिक में असिस्टेंट के तौर पर रखा गया है. (Credit- Twitter)

Dental Assistant Dog : दक्षिण अमेरिकी (South America) देश इक्वाडोर (Ecuador) में रहने वाला कुत्ता डेंटल ट्रीटमेंट के दौरान लोगों को भावनात्मक सपोर्ट देता है और उनका तनाव दूर करने में मदद देता है.

Dental Assistant Dog :डॉग्स सबसे ज्यादा होशियार, समझदार और दोस्ताना जानवर माने जाते हैं. उनके साथ थोड़ा वक्त बिताने के बाद आपकी थकान और तनाव (Dog Reduces Stress of Patient) दोनों दूर हो जाते हैं. डॉग्स की इसी खासियत का इस्तेमाल दक्षिण अमेरिकी (South America) देश इक्वाडोर (Ecuador) में एक डेंटल क्लीनिक (Dental Clinic) में हो रहा है. यहां एक खास डॉग रहता है, जो असिस्टेंड के तौर पर सर्जरी या डेंटल प्रोसीजर के दौरान मरीज़ों को भावनात्मक मदद देता है.

ट्विटर (Twitter Viral ) पर We Rate Dogs नाम के पेज से इस प्यारे से डॉग की तस्वीरें और उसकी कहानी शेयर की गई है. Aldo नाम के इस डॉग को डेंटल क्लीनिक में असिस्टेंड के तौर पर रखा गया है. एल्डो खास तौर पर बच्चों के साथ उस वक्त रहता है, जब उनकी जांच हो रही होती है या फिर वो कोई डेंटल प्रोसीजर करा रहे होते हैं. एल्डो को ऐसे मौके पर भावनात्मक सपोर्ट देने वाले पप के तौर पर खासी लोकप्रियता मिल रही है.

डेंटल असिस्टेंट के तौर पर परफेक्ट है डॉग
ट्विटर पर एल्डो के बारे में पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि ये इक्वाडोर का पहला डेंटल असिस्टेंट डॉग है. वो भावनात्मक सपोर्ट देने वाला कुत्ता है, जो खास तौर पर बच्चों के साथ तब मौजूद होता है, जब वे डेंटल अप्वाइंटमेंट के लिए क्लीनिक पहुंचते हैं. वो उनके तनाव को कम करता है और डेंटिस्ट पर उनका भरोसा बढ़ाता है. डॉग के साथ रहने से बच्चों का ध्यान भटकता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ता है. पोस्ट के साथ दिखाई तस्वीरों में आप किसी परिवार के सदस्य की तरह डॉग को बच्चों के साथ मौजूद देख सकते हैं.

लोग एल्डो की क्यूटनेस पर हैं फिदा
ऑनलाइन एल्डो की कहानी शेयर होने के बाद लोग उस पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं. एल्डो की क्यूटनेस पर सैड़ों कमेंट्स आ चुके हैं और अब तक 41 हज़ार से भी ज्यादा लोग पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. एक यूज़र ने लिखा – रूटी चेकअप के लिए उन्हें एल्डो का प्रेस्क्रिप्शन भी चाहिए. एक यूज़र का कहना था कि आखिर हर डेंटल क्लीनिक में डॉग डेंटल असिस्टेंट क्यों नहीं होता? कई यूज़र्स का तो ये भी कहना था कि वे सिर्फ डॉग से मिलने के लिए डेंटल क्लीनिक आना चाहते हैं.

Tags: Dogs, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर