• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • कभी खतरनाक बीमारी के चलते सुसाइड करना चाहती थी महिला, मजबूत हौसलों ने बना दिया फेमस मॉडल!

कभी खतरनाक बीमारी के चलते सुसाइड करना चाहती थी महिला, मजबूत हौसलों ने बना दिया फेमस मॉडल!

जेसिका लोगों को अब खुद से प्यार करना और अपने शरीर को अपनाना सिखाती हैं. इसके लिए उन्होंने एक कैंपेन भी शुरू किया है. (फोटो: Instagram/@jessicarrrmary)

जेसिका लोगों को अब खुद से प्यार करना और अपने शरीर को अपनाना सिखाती हैं. इसके लिए उन्होंने एक कैंपेन भी शुरू किया है. (फोटो: Instagram/@jessicarrrmary)

29 साल की जेसिका लोगन (Jessica Logan) अल्सिरेटिव कोलाइटिस (ulcerative colitis) की बीमारी से जूझ रही थीं. इस बीमारी के चलते वो सुसाइड (Suicide) भी करना चाहती थीं मगर उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में जाने का फैसला किया और एक मॉडल (Model) बन गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कहते हैं कि अगर इंसान का हौसला मजबूत (Strong Spirits) हो तो वो कुछ भी कर सकता है. मजबूत हौसलों के दम पर हारी हुई बाजी भी जीती जा सकती है. ऐसा ही कुछ एक महिला ने कर के दिखाया. एक वक्त ऐसा था जब ये महिला एक गंभीर बीमारी (life-long disease) से पड़ित थी जिसकी वजह से वो सुसाइड (Suicide) करना चाहती थी मगर उसने निर्णय किया कि वो हार नहीं मानेगी और अब वो एक मॉडल (Model) बन चुकी है. यही नहीं, जहां लोग उसके लुक का मजाक बनाते थे अब वही लोग उसके तारीफ करते हैं क्योंकि वो ब्यूटी कॉन्टेस्ट की स्टार बन चुकी है.

    ब्रिटेन की रहने वाली 29 साल की जेसिका लोगन (Jessica Logan) अल्सिरेटिव कोलाइटिस (ulcerative colitis) की बीमारी से जूझ रही थीं. इस बीमारी में इंसान की आंतों (Intestine) के निचले हिस्से में मौजूद कोलन (Colon) और रेक्टम (Rectum) में बेहिसाब जलन होने लगती है जिसके चलते मल त्यागने में समस्या शुरू हो जाती है. यूं तो जेसिका को ये समस्या बचपन से ही थी मगर 2017 में उनकी ये परेशानी काफी बढ़ गई. इसके बाद उनकी कई सर्जरी हुई (J-pouch surgery) और डॉक्टर्स ने उनके कोलन यानी बड़ी आंत और रेक्टम के निकाल दिया जिसके जरिए शरीर से मल निकाला जाता है. इसे बाद उनके पेट पर एक स्टोमा (Stoma) यानी पाउच लगा दिया गया जिसमें शरीर का मल निकलता है.


    जब जेसिका ने अपने शरीर पर पहली बार पाउच देखा तो वो रोने लगीं और तब से उन्हें सुसाइड करने का ख्याल आने लगा. उन्हें लगने लगा कि इस स्थिति में उन्हें कोई प्यार नहीं करेगा और उनका पति शायद उन्हें कभी ना अपनाए. मगर फिर जेसिका ने अपने हौसलों को मजबूत किया और सोचा कि यही बड़ी बात है कि वो जिंदा हैं. उन्होंने अपनी बीमारी को अपनी कमजोरी नहीं बनाया और साल 2019 में मॉडलिंग में करियर बनाने का निर्णय लिया. उन्होंने उसी साल एक ब्यूटी कंटेंस्ट में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने इनरवियर में कमाल का लुक रैंप पर दिखाया जिसकी लोगों ने बहुत तारीफ की. खुद को मॉडल को रूप में स्थापित करने के बाद उन्होंने अपने ट्रोल्स का भी मुंह बंद कर दिया जो उनके शरीर को बदसूरत कहते थे. जेसिका ने मेकिंग इंविजेबल विजेबल नाम का एक कैंपेन शुरू किया है जिसके जरिए वो लोगों को खुद से प्यार करना सिखा रही हैं. वो लोगों को जागरूक कर रही हैं कि उन्हें उनके शरीर से प्यार करना चाहिए और बाहरी दिखावे की जगह मन से प्यार करना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज