होम /न्यूज /अजब गजब /शख्स ने हाथ पर बनवा लिया बारकोड का टैटू, बिना कार्ड-मोबाइल के ही कर देता है ऑनलाइन पेमेंट!

शख्स ने हाथ पर बनवा लिया बारकोड का टैटू, बिना कार्ड-मोबाइल के ही कर देता है ऑनलाइन पेमेंट!

टैटू से ही दुकानों में पेमेंट कर देता है शख्स. (फोटो: Youtube/東森新聞 CH51)

टैटू से ही दुकानों में पेमेंट कर देता है शख्स. (फोटो: Youtube/東森新聞 CH51)

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार तायवान का एक व्यक्ति (Taiwan man barcode tattoo) वहां के सोशल मीडिया प ...अधिक पढ़ें

ये वक्त ऑनलाइन शॉपिंग का है, लोग कार्ड, नेट बैंकिंग या फिर यूपीआई से पेमेंट करने लगे हैं. पैसों का लेनदेन इतना आसान हो गया है कि लोगों को कैश साथ रखने की जरूरत ही नहीं है. जेब से फोन निकाला, पेमेंट एप के जरिए दुकान पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन किया और पेमेंट कर दिया. जैसे-जैसे सुविधाएं सरल होती जाती हैं, लोग उसे और भी ज्यादा आसान बनाने में लग जाते हैं. तायवान के एक शख्स (Taiwan man make barcode tattoo on forearm) को भी ऐसी ही सूझी जब उसे बार-बार फोन निकालकर पेमेंट करना भी भारी लगने लगा. तब उसने ऐसा जुगाड़ निकाला कि सब हैरान हो गए.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार तायवान का एक व्यक्ति (Taiwan man barcode tattoo) वहां के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डी-कार्ड पर काफी चर्चा में है. उसका कारण ये है कि शख्स ने अपने हाथ पर एक टैटू बनवाया है. आमतौर पर लोग कोई डिजाइन, या अपने प्रियजनों का नाम टैटू के रूप में गुदवाते हैं मगर इस व्यक्ति ने एक कदम आगे जाकर बारकोड को टैटू के तौर पर हाथ पर बनवा लिया. उसने ऐसा इसलिए किया जिससे उसे पेमेंट करने के लिए फोन ना निकालना पड़े.
" isDesktop="true" id="4974261" >
शख्स ने हाथ पर बनवाया बारकोड
आपको लग सकता है कि ये तो बहुत ही आसान है और आप भी इसे अपना सकते हैं तो जरा रुकिए, क्योंकि ये इतना भी सरल नहीं है. बारकोड ऐसे बनाए जाते हैं कि उनके एक-एक बार में जानकारी होती है जो पेमेंट के लिए जरूरी होती है. ऐसे में अगर उसे टैटू की तरह बनवाया जाए और लाइनों में छोटा सा भी बदलाव आ जाए तो वो बारकोड किसी काम के नहीं रह जाएंगे. ये तो टैटू आर्टिस्ट की कला थी कि उसने कोड को सही ढंग से हाथों पर गोद दिया.

टैटू फेड होने पर नहीं करेगा काम!
शख्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने दिखाया कि उसका टैटू किस तरह काम करता है. उसने बताया कि गैस स्टेशन और डिपार्टमेंटल स्टोर पर उसके हाथ का बारकोड आसानी से काम करता है. लोग अक्सर इस बात से हैरान होते हैं कि ये कैसे काम करता है. शख्स को भी संश्य है कि आगे चलकर क्या होगा जब टैटू फेड होने लगेगा. शख्स ने बताया कि टैटू को सुधारना भी पड़ेगा. इन दिनों लोग अपने हाथों पर क्यूआर कोड का भी टैटू बनवा लेते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें