होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: टीचर ने बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाने का खोजा अनोखा तरीका, शीशे के सामने कहलवाई सकारात्मक बातें

VIDEO: टीचर ने बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाने का खोजा अनोखा तरीका, शीशे के सामने कहलवाई सकारात्मक बातें

टीचर ने बच्चों के अंदर भर दिया आत्मविश्वास. (फोटो: Instagram/josephrobertshq)

टीचर ने बच्चों के अंदर भर दिया आत्मविश्वास. (फोटो: Instagram/josephrobertshq)

इंस्टाग्राम यूजर जोसेफ रॉबर्ट्स एक शिक्षक हैं और टीचर्स से जुड़े मोटिवेटिंग (teacher motivating students) पोस्ट शेयर कर ...अधिक पढ़ें

शिक्षक का फर्ज सिर्फ बच्चों को पढ़ाना ही नहीं, उन्हें अच्छी बातें सिखाना और उन्हें आत्मविश्वास से भरना भी है. बच्चे अपने माता-पिता के अलावा टीचर्स से बेहद क्लोज़ होते हैं. यही कारण है कि वो उनके साथ ज्यादा लगाव मेहसूस करते हैं. शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वो इस लगाव को सही दिशा दिखाते हुए उन्हें सकारात्मक (teacher teaching positivity to students) होने का ज्ञान दें. इन दिनों एक टीचर का वीडियो वायरल (teacher positivity video) हो रहा है जो बच्चों को ऐसा ही ज्ञान देती नजर आ रही है.

इंस्टाग्राम यूजर जोसेफ रॉबर्ट्स एक शिक्षक हैं और टीचर्स से जुड़े मोटिवेटिंग (teacher motivating students) पोस्ट शेयर करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक महिला टीचर का वीडियो शेयर किया है जिसमें वो बच्चों के अंदर पॉजिटिविटी (teacher raising self confidence of students) भरती नजर आ रही हैं. शिक्षा के साथ बच्चों को अच्छे संस्कार देना भी टीचर्स के लिए जरूर है क्योंकि तभी उनका पूरा विकास संभव है. इस बात का ध्यान ये टीचर रखती नजर आ रही है.


टीचर का तरीका लोगों को भाया
वीडियो में एक टीचर दीवार के पास खड़ी है जिसपर एक लंबा शीशा लगा है. क्लास का हर बच्चा बारी-बारी टीचर के पास आ रहा है और शीशे के सामने खड़ा होकर अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए कोई पॉजिटिव बात बोलता दिखाई दे रहा है. सबसे पहला बच्चा आता है और कहता है कि वो स्ट्रॉन्ग है, तो टीचर भी उसका मनोबल बढ़ाते हुए कहती है कि वो सबसे स्ट्रॉन्ग है. एक बच्चा आकर कहता है कि वो किसी चीज से नहीं डरता और उसकी टीचर भी दोहराती है कि वो बहुत बहादुर है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 40 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये बेहद जरूरी काम है. एक ने कहा कि उसे भी इस तरह के कॉन्फिडेंस की जरूरत है. एक ने कहा कि बचपन से ही बच्चों को सकारात्मक बनाने से उनकी मूल याददाशत में ये चीजें बस जाती हैं कि वो बेहद आत्मविश्वासी हैं. कई लोगों ने टीचर की भी तारीफ की क्योंकि उसने बच्चों का मनोबल बहुत ज्यादा बढ़ा दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें