होम /न्यूज /अजब गजब /कागज़ और कैंची पकड़ते ही शख्स ने बना दी ऐसी तस्वीर, महान खिलाड़ी को देख कला के कायल हुए लोग

कागज़ और कैंची पकड़ते ही शख्स ने बना दी ऐसी तस्वीर, महान खिलाड़ी को देख कला के कायल हुए लोग

 सौ.इंस्टाग्राम/eduwoes- कागज को काट कर कलाकार ने बना दी फुटबॉलर डिएगो माराडोना की तस्वीर, देख के दंग रह गए लोग

सौ.इंस्टाग्राम/eduwoes- कागज को काट कर कलाकार ने बना दी फुटबॉलर डिएगो माराडोना की तस्वीर, देख के दंग रह गए लोग

इंस्टाग्राम eduwoes पर शेयर एक वीडियो में कलाकार की कला देख लोग दंग रह गए. शख्स ने महान फ़ुटबॉलर की तस्वीर देखी और हाथ म ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

कलाकार तो बहुत होते हैं लेकिन कुछ कलाकार ऐसे होते हैं जिनके हाथों में जादू होता है. उचित सुविधा को पकड़ते हैं उस में महारत हासिल करके ही मानते हैं. ऐसे कलाकारों की कलाकृति देखने का मौका मिल जाए तो मन मुग्ध हो जाता है. इतनी सफाई और सजीवता की यकीन करना मुश्किल हो जाएगा कैसे हाथों से बनाया गया है या फिर किसी मशीन का कमाल है. इंटरनेट पर एक ऐसी ही कलाकृति वायरल हो रही है जिसमें शख्स ने कागज और कैंची से खिलाड़ी की शक्ल उकेर कर रख दी.

इंस्टाग्राम eduwoes के पर शेयर एक वीडियो में कलाकार की कला देख आप दंग रह जाएंगे. शख्स ने लैपटॉप पर महान फ़ुटबॉलर की तस्वीर निकाली और हाथ में कागज कैंची पकड़कर हूबहू डिएगो माराडोना की तस्वीर उकेर दी. जिसे देखते लोग आर्टिस्ट के कमाल के आर्टवर्क को देख तारीफ करते नहीं थक रहे.

काट-काटकर बना दिया खिलाड़ी का चेहरा
वायरल वीडियो में आर्टिस्ट ने सामने लैपटॉप पर महान फ़ुटबॉलर डीएगो माराडोना का फोटो ओपन करके रख लिया. फिर उसके सामने अपने हाथों में कागज का टुकड़ा लिया और दूसरे हाथ में पकड़ी कैंची तापमान और फिर कागज को काट काटकर तापमान जो आकृति तैयार की वो हूबहू उस फुटबॉलर डिएगो की थी जिसकी तस्वीर लैपटॉप पर दिखाई दे रही है. ताज्जुब इस बात का है कि शख्स से ना बहुत ज्यादा वक्त लिया ना घूर घूरकर तस्वीर को देखता दिखाई दिया जादूगर की तरह उंगलियां चलाईं और कागज पर उतर गई फ़ुटबॉलर की तस्वीर.

कलाकार ने कागज कैंची से कर दिया कमाल
आर्टिस्ट ने हाथों में कागज़ पकड़कर उसे कैंचियों से अलग-एलग जगहों से ऐसे कट करना शुरु किया. और जब कटिंग पूरी हुई तो जो चेहरा उसमें उभरा वो एकदम में उस खिलाड़ी कॉपी थी. नाक-कान-होंठ चेहरा यहां तक की चेहरे का हावभॉव भी हूबहू था. जो साबित करता है कि कलाकार की कला में कितनी बारीकी और निपुणता थी जो उसकी काबिलियत को दर्शा रहा था. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस कागज कैंची वाली आर्टवर्क को खूब पसंद किया. यूज़र्स ने खुद के लिए भी ऐसी आर्टवर्क बनाने की लिए आर्टिस्ट से गुज़ारिश करने लगे. कुछ ने तो कागज़ पर फुटबॉलर को छवि देख अभूतपूर्व और अविश्वसनीय कहा. 26 हज़ार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है.

Tags: Ajab Gajab news, Artist, Khabre jara hatke, Viral on Internet

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें