टोंक : मंदिर में चोरों ने दान पात्र किया चोरी, CCTV में कैद

संतोषी मंदिर में दान पात्र चोरी करता चोर

संतोषी मंदिर में दान पात्र चोरी करता चोर

टोंक जिले में चोरी की तस्वीर आज एक बार फिर से सामने आयी है. ख़ास बात यह कि घटना जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षैत्र की पुलिस चौकी सबील शाह से महज 150मीटर की दूरी पर स्थित संतोषी मंदिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 11:56 PM IST
  • Share this:
:टोंक जिले में चोर कितने बैफिक्री के साथ मंदिरों से दान पात्र चोरी कर लेते हैं इसकी तस्वीर आज एक बार फिर से सामने आयी है. ख़ास बात यह कि घटना जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षैत्र की पुलिस चौकी सबील शाह से महज 150मीटर की दूरी पर स्थित संतोषी मंदिर की है. जहां एक चोर प्रातः 4बजकर 53मिनिट से लगभग 5बजे के बीच 7मिनिट में ही जंजीर के बंधे दानपात्र को खोल उसे अपने साथ लेकर फरार हो गया. दानपात्र चोरी की यह वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई.

Youtube Video


चोर ने इस वारदात को उस समय अंजाम दिया जब पुजारी रोज़ाना की तरह मंदिर व गर्भ गृह की साफ सफाई के बाद मंदिर स्थित अपने कमरे में मंगला आरती की तैयारी कर रही था. पुजारी नें दानपात्र को ग़ायब देखा तो तुरंत इस मामले की जानकारी मंदिर अध्यक्ष को दी. जिसके बाद मंदिर प्रबंधन से जुड़े सभी पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने के बाद पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. बाद में कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और विस्तृत मौका मुआयना किये जाने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान शुरू कर दी है. ग़ौरतलब है कि इसी मंदिर में कोरोना काल में व उससे पहले भी दानपात्र चोरी की वारदात हो चूकी है. लेकिन चोर एक बार भी नहीं पकड़ा जा सका है. मंदिर प्रबंधन समिति के अनुसार दानपात्र में लगभग 30से 35हज़ार रूपये की राशि हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज