Home /News /ajab-gajab /

Viral : TikTok चला पर पूरे कपड़े पहनने का ट्रेंड, ग्लैमरस कपड़े त्याग रही हैं हसीनाएं

Viral : TikTok चला पर पूरे कपड़े पहनने का ट्रेंड, ग्लैमरस कपड़े त्याग रही हैं हसीनाएं

TikTok पर वायरल इस ट्रेंड के तहत महिलाएं ग्लैम डॉल बनने के बजाय ढीले-ढाले कपड़े पहन रही हैं. (Credit- TikTok)

TikTok पर वायरल इस ट्रेंड के तहत महिलाएं ग्लैम डॉल बनने के बजाय ढीले-ढाले कपड़े पहन रही हैं. (Credit- TikTok)

Viral Trend: सोशल मीडिया (Social Media Viral Trend) पर तरह-तरह के ट्रेंड चलते ही रहते हैं. कभी कुछ ऐसे डेयरिंग ट्रेंड (Viral Trend) चल पड़ते हैं, जो जान पर भारी पड़ जाते हैं तो कभी यूं ही छोटे-मोटे चैलेंजेज़. इस वक्त TikTok पर खास महिलाओं में एक अनोखा ट्रेंड (TikTok Trend for Women) चल रहा है. ये ट्रेंड है बदन ढकने वाले पूरे कपड़े पहनने का. ट्रेंड के तहत महिलाओं को ऐसे कपड़ों को अपनी वॉर्डरोब से हटाना है, जो पुरुषों का ध्यान आकर्षित (Not to Dress for the Male Gaze) करने के लिए पहने जाते हों. है न बेहद मज़ेदार और अजीबोगरीब (Weird Trend on TikTok) ट्रेंड ?

अधिक पढ़ें ...

    TikTok पर इस वक्त एक बेहद ही अनोखा चलन देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) इस्तेमाल कर रही महिलाएं खुद को कुछ इस तरह ड्रेस अप कर रही हैं, जो उनके मुताबिक हो न कि पुरुषों का ध्यान आकर्षित करने वाला. इस ट्रेंड (Women Wearing Baggy Clothes) के तहत महिलाओं ने अपनी पुरानी वॉर्डरोब को नए कपड़ों से बदल दिया है.

    इस ट्रेंड के तहत महिलाओं को एक ऑब्जेक्ट की तरह देखे जाने का विरोध किया गया है और पुरुषों के नज़रिये (Male Gaze) वाली सोच को खत्म करने को बढ़ावा दिया गया है. महिलाओं ने इस ट्रेंड के तहत टाइट फिटिंग वाले और रिवीलिंग कपड़ों (Women Ditching Glamorous Dresses) को अलमारी में बंद कर दिया है और अपने आपको आराम देने वाले ढीले-ढाले कपड़े पहनना पसंद किया है.

    पूरे कपड़े पहनकर खिंचा रही हैं फोटो
    TikTok पर वायरल इस ट्रेंड के तहत पुरुषों को अच्छे लगने के लिए छोटे और टाइट कपड़े पहनने की प्रवृत्ति को खत्म करके महिलाएं सिर्फ वही कपड़े अपने लिए चुन रही हैं, जो उन्हें पसंद हैं. इस ट्रेंड की शुरुआत डबलिन की रहने वाली फैशन ब्लॉगर लोला (Fashion blogger Lola) ने की. उन्होंने अपने एक वीडियो में बताया कि उन्होंने पुरुषों के देखने के लिए खुद को ड्रेस अपना बंद कर दिया है और अब अपने हिसाब से कपड़े चुन रही हैं. लोला ने अपनी कई पिक्चर्स में खुद को पहले से बिल्कुल अलग ड्रेसेज़ में सजा हुआ दिखाया.

    ये भी पढ़ें- Weird: चीज़ के पीछे पागल है बच्चा, अजीबोगरीब लत पर हर साल 2 लाख रुपये खर्च करती है मां 

    कई महिलाओं ने फॉलो किया ट्रेंड
    लोला की इस पोस्ट के बाद कई और महिलाओं और फैशन डिज़ाइनर्स ने इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपनी तस्वीरें खूबसूरत रंगों वाले बैगी कपड़ों में शेयर कीं. उन्होंने बैगी और आरामदेह कपड़ों को महिलाओं के नज़रिये वाले कपड़े कहा है. इन ट्रेंडी पिक्चर्स को देखकर लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. एक यूज़र ने कहा है कि पहले भी उनके कपड़े बुरे नहीं थे, लेकिन निश्चित तौर पर वे अब ज्यादा खुश हैं. महिलावाद (Feminism) में मर्दों का दृष्टिकोण (Male Gaze) की थ्योरी महिला को किसी ऑब्जेक्ट की तरह मानना है जबकि औरत के दृष्टिकोण (Female Gaze) के तहत उसे कैसे भी दिखने की आज़ादी है.

    Tags: TikTok, Trending, Viral news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर