• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Viral: मां की तरह इंसान के बच्चे का ख्याल रखती है ये 'बिल्ली मौसी', लोगों ने कहा- नहीं है कुत्तों से कम प्यारी

Viral: मां की तरह इंसान के बच्चे का ख्याल रखती है ये 'बिल्ली मौसी', लोगों ने कहा- नहीं है कुत्तों से कम प्यारी

प्यारी 'बिल्ली मौसी' का वीडियो हुआ वायरल (Image- Social Media)

प्यारी 'बिल्ली मौसी' का वीडियो हुआ वायरल (Image- Social Media)

एक फेसबुक पेज (Facebook page) पर पोस्ट किया गया एक बिल्ली का वीडियो वायरल (Viral video of a cat) हो रहा है, जिसमें बिल्ली की समझदारी और मां जैसी केयरिंग (Caring like a mother) देखकर लोग उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और खुद भी बिल्ली पालने का प्लान बना रहे हैं.

  • Share this:
    डॉग लवर्स और कैट लवर्स (Dog lovers and cat lovers) के बीच अक्सर इस बात पर झगड़ा हो जाता है कि कुत्ते और बिल्ली में से कौन ज्यादा केयरिंग है. अमूमन कुत्तों को इंसानों का वफादार दोस्त माना जाता है और बिल्लियों के लिए यह मान लिया जाता है कि वह बहुत मूडी (Moody) होती हैं यानि अगर उन्हें लाड़ आ जाए तो वो खूब अच्छे से जताएंगी, नहीं तो मालिक की तरफ देखेंगी भी नहीं. बिल्लियों के लिए एस धारणा को दूर करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral video on social media) हो रहा है.

    दरअसल, फेसबुक पर एक पेज पर पोस्ट किया गया एक बिल्ली का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कुत्तों की तरह बिल्लियां भी बहुत जिम्मेदार होती हैं. आपको बता दें कि एस वीडियो में एक छोटा बच्चा घर की बालकनी के पास खड़ा है और उससे कुछ दूर एक बिल्ली बैठी हुई है, जो कि बच्चे को बालकनी से दूर करने की जद्दोजहद में लगी हुई है. बच्चा जब भी बालकनी की रेलिंग को पकड़ता, बिल्ली अपने पंजे की मदद से उनका हाथ रेलिंग से हटा देती, मानो वो बेजुबान बिल्ली बच्चे को उस बालकनी से दूर हटने को कह रही हो.



    आपको बता दें कि इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं और बहुत पसंद भी कर रहे हैं. लोग इसे शेयर करने के साथ-साथ इस वीडियो पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि सिर्फ कुत्ते ही नहीं बिल्लियां भी केयरिंग होती हैं और जिम्मेदार भी होती हैं. कुछ लोगों का कहना है कि जानवर इंसानों से ज्यादा बेहतर होते हैं. वहीं एक यूजर ने कमेंट किया कि इस बिल्ली को देखकर लगता है कि उसके घरवाले उसका अच्छे से ध्यान रखते हैं. कुछ यूजर्स का कहना है कि बिल्लियां बहुत समझदार जानवर होती हैं. एक यूजर का कहना है कि उनके पास पहले एक पालतू कुत्ता था, अब इस वीडियो को देखने के बाद वह भी बिल्ली पालना चाहते हैं. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपनी पालतू बिल्लियों की तस्वीर भी साझा की हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज