Home /News /ajab-gajab /

Viral : भैंस ने बंद कर दी सबकी बोलती ! वीडियो देख छोड़ देंगे अक्ल का मज़ाक उड़ाना

Viral : भैंस ने बंद कर दी सबकी बोलती ! वीडियो देख छोड़ देंगे अक्ल का मज़ाक उड़ाना

वीडियो में भैंस अपनी अक्ल (Buffalo Viral gone Viral) का इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, वो तारीफ के काबिल है.

वीडियो में भैंस अपनी अक्ल (Buffalo Viral gone Viral) का इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, वो तारीफ के काबिल है.

Buffalo Viral Video : दुनिया में तरह-तरह के जानवर हैं और सबकी अपनी खासियतें हैं. कोई वफादार होता है तो कोई दिमाग का शातिर. हालांकि सीधी-सादी भैंस (viral video of buffalo ) को लेकर आपने ज्यादातर कहावतें भैंस की अक्ल से जुड़ी हुई सुनी होंगी. मसलन - अक्ल बड़ी या भैंस या फिर भैंस के आगे बीन बजाना वगैरह-वगैरह. इन सभी कहावतों के जवाब में इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video Of Social Media) हो रहा है. इस वीडियो में भैंस अपनी अक्ल (Buffalo Viral gone Viral) का इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, जिसे देखकर आप भी उनके फैन हो जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    जानवरों के वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video Of Social Media) पर खूब वायरल होते रहते हैं. इस वक्त जो वीडियो ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है – वो एक भैंसों के झुंड का वीडियो (Buffalo Viral gone Viral) है. इस वीडियो के ज़रिये भैंस (Buffalo Viral Video) अपनी अक्ल को लेकर कही जाने वाली सारी कहावतों का मानो मुंहतोड़ जवाब देती हुई दिख रही है.

    वायरल वीडियो (buffalo using horn to drink water ) को देखकर ये आपको फनी भी लगेगा और आश्चर्यजनक भी. एक झुंड में मौजूद भैंसों को जब प्यास लगती है तो वे किसी का इंतज़ार करने के बजाय अपने दिमाग का ऐसा इस्तेमाल करती हैं कि वहां खड़े-खड़े आराम से पानी पी लेती हैं. न तो उन्हें किसी से मदद लेने की ज़रूरत पड़ती है और न ही वो किसी का इंतज़ार करती हैं.

    भैंस के दिमाग ने किया हैरान
    वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भैंसों का एक झुंड जब गुजर रहा होता है तो उन्हें प्यास लगती है और वे एक हैंडपंप के पास रुक जाती हैं. भैंस पानी पीने के लिए हैंडपंप का इस्तेमाल करना चाहती हैं. ऐसे में वे अपनी सींग से पहले हैंडपंप का हैंडल ऊपर करती हैं और फिर नीचे. इस तरह जब पानी चबूतरे के गड्ढे में भर जाता है, तो वे आराम से पानी पी लेती है. इसी तरह उनका पूरा झुंड पानी पीकर निकल जाता है. वीडियो ये साबित कर देता है कि भैंस के पास समझ भी है और इसे इस्तेमाल करने का हुनर भी.

    ये भी पढ़ें- Video : मैगी को दूध और चॉकलेट सीरप के साथ पकाया, लोग बोले- ‘ये घोर पाप है !’

    लोगों ने दिया रिएक्शन
    इस वीडियो को IFS दिपांशु काबरा ने शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- अब बताओ “अक्ल बड़ी या भैंस”. इस वीडियो को 2.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और वीडियो पर कमेंट के जरिए अपना रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा है कि भैंस ने अक्ल से काम लिया है. एक अन्यू यूज़र ने लिखा की भैंस की अक्ल बड़ी है. वीडियो पर ज्यादातर लोगों ने भैंस की तारीफ की है और कहा है कि ये आत्मनिर्भरता का सबसे बड़ा सबूत है.

    Tags: Viral news, Viral videos, Wildlife Amazing Video

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर