Viral Video: बिना ड्राइवर हाइवे पर दौड़ती दिखी कार, लोगों ने पूछा- ये खुद से कैसे चल रही?

प्रीमियर पद्मिनी कार के वीडियो को टैगोर चेरी नाम के एक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था.
प्रीमियर पद्मिनी कार के वीडियो को टैगोर चेरी नाम के एक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था.

इस वीडियो को पद्मिनी (Premier Padmini) के पीछे चल रही एक दूसरी कार से लिया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बिना ड्राइवर (Autopilot) के ही यह कार आसानी से हाइवे पर दौड़ रही है और हाइवे पर लेन भी आसानी से बदल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 1:20 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. दुनियाभर में टेस्ला (Tesla) कार ऑटोपायलट (Autopilot) की वजह से मशहूर है. भारत में अभी तक ऐसी टेक्नोलॉजी वाली कार आई नहीं है. इस बीच सोशल मीडिया पर ऑटोपायलट कार का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति को सहचालक की सीट पर आराम से बैठे हुए देखा जा सकता है, लेकिन ड्राइवर की सीट पर कोई नहीं है. इस वीडियो को देख लोग हैरत में पड़ गए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स पूछ रहे हैं कि बिना ड्राइवर के यह कार अपने आप कैसे चल रही है.

यह वीडियो तमिलनाडु का है, लेकिन इसका सटीक स्थान ज्ञात नहीं है. प्रीमियर पद्मिनी कार के वीडियो को टैगोर चेरी नाम के एक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था. क्लिप की शुरुआत में हाइवे पर प्रीमियर पद्मिनी अपने आप चलती हुई दिखाई दे रही है. एक बुजुर्ग शख्स सह-चालक की सीट पर बैठा हुआ है. उसे देखकर ऐसा लगता है जैसे सीट पर ड्राइवर के न होने से उसे कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है. मास्क पहना हुआ यह शख्स कार में बिल्कुल अकेला बैठा है.

Viral Video: बिल्‍ली ने नल चला कर धोया मुंह और पीने लगी पानी फिर...



इस वीडियो को पद्मिनी के पीछे चल रही एक दूसरी कार से लिया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बिना ड्राइवर के ही यह कार आसानी से हाइवे पर दौड़ रही है और हाइवे पर लेन भी आसानी से बदल रही है.
बता दें कि प्रीमियर पद्मिनी (Premier Padmini) उन पारिवारिक कारों (Family Car) में से एक मानी जाती है, जो युवाओं, मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ करती थी. बेशक बिना ड्राइवर के इस कार के चलने की कल्पना नहीं की जा सकती है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है.

टैगोर चेरी ने फेसबुक पर इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- 'आज कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को यात्री की सीट पर बैठकर अपनी पद्मिनी कार चलाते देखा. लोग असमंजस में थे कि वह यह कैसे कर रहा है? कार अपने आप कैसे चल सकती है? आप वीडियो देख सकते हैं.'



आखिर कौन चला रहा है कार?
वास्तव में कार में बैठा शख्स ही कार चला रहा है. वह अपने दाहिने हाथ को बढ़ाकर कार की स्टीरियरिंग को नियंत्रित कर रहा है, ऐसा करते हुए वह बेहद शांत है, जिससे वह सहज दिखाई दे रहा है. स्टीयरिंग व्हील के अंदर गियर लगे हैं. एक बार जब वो शख्स टॉप गियर पर हाइवे पर पहुंच गया, तो उसने ड्राइवर सीट से अगली सीट पर कदम रखा और एक्सेलेरेशन पेडल का इस्तेमाल किया. देखने वालों को ऐसा लगा कि कार अपने आप चल रही है.



VIRAL VIDEO: पेड़ पर चढ़ा शख्स तो बिल्ली ने कसकर पकड़ा पैर फिर...

वीडियो में नजर आ रहा शख्स सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहा. हालांकि आपको यही सलाह दी जाती है कि आप एक जिम्मेदार चालक बनें और सभी नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज