Home /News /ajab-gajab /

Video: बच्चे की जान पर बनी, तो हथिनी ने मगरमच्छ को रौंद डाला ! खूनी खेल देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Video: बच्चे की जान पर बनी, तो हथिनी ने मगरमच्छ को रौंद डाला ! खूनी खेल देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Elephant And Crocodile Fight Video सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. (Credit- YouTube)

Elephant And Crocodile Fight Video सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. (Credit- YouTube)

नदी किनारे पानी पीने आए हाथियों के एक झुंड से पंगा लेना (Elephant And Crocodile Fight ) मगरमच्छ की जान पर भारी पड़ गया. वो हाथी के बच्चे पर हमला (Crocodile Attack) करना चाहता था, लेकिन हथिनी ने उसके छक्के छुड़ा दिए.

    जंगली जानवरों की ज़िंदगी से जुड़े हुए वीडियो (Wildlife Video) इंटरनेट पर आए दिन वायरल (Viral video on internet) होते जाते हैं और इन्हें लोग पसंद भी खूब करते हैं. खासतौर पर अगर वीडियो सर्वाइवल के संघर्ष का हो, तो इन्हें देखकर हम कई बार सहम भी जाते हैं. इस वक्त एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लड़ाई एक हथिनी और मगरमच्छ (Elephant And Crocodile Fight Video) के बीच की है.

    वीडियो अफ्रीकी देश जाम्बिया (Zambia) का है. वीडियो में एक हथिनी (Elephant) मगरमच्छ (Crocodile) से लड़ते हुए दिखाई दे रही है. चूंकि मगरमच्छ हथिनी के बच्चे पर तब हमला (Crocodile Attack on Elephant) कर देता है, जब वो अपने झुंड के साथ नदी किनारे पानी पीने के लिए रुकता है. हथिनी की नज़र जैसे ही मगरमच्छ पर पड़ती है, वो अपने बच्चे को बचाने के लिए खूंखार जानवर से भिड़ जाती है. इस लड़ाई को एक टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब ये खूंखार जंग (Elephant And Crocodile Fight Video) पूरी दुनिया देख रही है.

    हथिनी ने सिखाया मगरमच्छ को सबक
    Daily Mail में छपी खबर के मुताबिक हाथियों का झुंड जाम्बिया (Zambia) की ज़ाम्बेज़ी नदी (Zambezi River) के किनारे पानी पीने के लिए आया था. इस दौरान मगरमच्छ ने हाथी के बच्चे पर हमला बोल दिया था. मगरमच्छ की हरकत देखते ही बच्चे की मां एक्शन में आ गई. उसने उल्टा मगरमच्छ पर धावा बोल दिया और उसे पानी में पटक-पटककर चित कर दिया. हथिनी ने मगरमच्छ पर अपनी सूंड़ के कई बार वार किया. मगरमच्छ हथिनी के चंगुल से छूटने की कोशिश करने लगा, लेकिन हथिनी के सामने उसकी एक नहीं चली.

    ये भी पढ़ें- Shocking: 25 साल की सोशल मीडिया स्टार की मौत, लाइव के दौरान ही पी ली कीड़े मारने की दवा !

    मगरमच्छ की हालत हो गई खराब
    हथिनी से मार खाकर मगरमच्छ की हालत इतनी खराब हो जाती है कि वो शांत पड़ जाता है. हथिनी उसे घसीटकर पानी के बाहर ले आती है, लेकिन मगरमच्छ कोई भी हरकत नहीं करता है. ऐसे में माना जा रहा है कि मगरमच्छ की मौत हो चुकी होती है. इस घटना को वहां मौजूद डेनमार्क के सैलानी हंस हेनरिक हार (Hans Henrik Haahr) ने अपने कैमरे में शूट कर लिया. वीडियो में हथिनी और मगरमच्छ के बीच की ये लड़ाई देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. खासकर तब, जब हथिनी 7-8 फीट के मगरमच्छ पटक-पटकर चित कर देती है.

    Tags: Viral on Internet, Wildlife Amazing Video, Wildlife Viral Video

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर