होम /न्यूज /अजब गजब /Video: कुत्ते का IQ लेवल है इंसानों से भी ऊपर, तेज़ दिमाग से किया सोशल मीडिया यूज़र्स को इम्प्रेस

Video: कुत्ते का IQ लेवल है इंसानों से भी ऊपर, तेज़ दिमाग से किया सोशल मीडिया यूज़र्स को इम्प्रेस

46  सेकेंड में ही डॉग ने करोड़ों को इम्प्रेस कर लिया है. (Credit- Twitter)

46 सेकेंड में ही डॉग ने करोड़ों को इम्प्रेस कर लिया है. (Credit- Twitter)

Viral Video Of Clever Dog: सोशल मीडिया पर लोग कुत्ते की होशियारी और उसका तेज़ दिमाग देखकर दंग रह गए हैं. 46 सेकेंड में ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

Clever Dog Impressing People: पेट्स की बात की जाए तो लोगों की पहली पसंद डॉग होते हैं. उनकी वफादारी और संवेदनशीलता के बारे में बात की जाती है और उन्हें काफी होशियार माना जाता है. आपने डॉग्स को आसानी से ट्रिक्स सीखते और कमाल दिखाते हुए देखा होगा. अपने ओनर्स को बेहद प्यार करने वाले डॉग्स के बारे में भी आप जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डॉग से मिलवाएंगे, जो इन सबसे अलग बेहद बुद्धिमान है.

इस डॉग का एक वीडियो वायरल (Viral Video Of Dog) हो रहा है, जिसमें वो अपनी बुद्धिमानी से सबका दिल जीत रहा है. सोशल मीडिया पर लोग कुत्ते की होशियारी और उसका तेज़ दिमाग देखकर दंग रह गए हैं. 46 सेकेंड में ही डॉग ने करोड़ों को इम्प्रेस कर लिया है. आप भी ज़रूर देखिए उसका शानदार वीडियो, जिसमें डॉग को एक ट्रिक क्रैक करते हुए देखा जा सकता है.

आइंस्टाइन से भी तेज़ दिमाग
वायरल हो रहे वीडियो में डॉग का ओनर उसे एक ट्रिक दिखा रहा है. इस ट्रिक को कुत्ता ज़बरदस्त तरीके से क्रैक करता है. मालिक अपने कुत्ते के सामने ब्लॉक्स की खूब अदला-बदली करता है और उसे तेज़ी से घुमाता है, लेकिन डॉग का दिमाग इतना तेज़ है कि वो हर बार गोटी को पकड़ लेता है. लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है और वे डॉग के दिमाग की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. इतनी तेज़ी से ब्लॉक्स बदलने पर कोई इंसान भी धोखा खा सकता है, लेकिन डॉग बिल्कुल नहीं खाता और सही ब्लॉक पकड़ लेता है.

वीडियो को मिला लोगों का प्यार
होशियार कुत्ते के इस वीडियो को ट्विटर पर @theworldofdog नाम के अकाउंट से साझा किया गया है और यूजर ने कैप्शन में लिखा है- ये कितना होशियार कुत्ता है ! 46 सेकंड के इस वीडियो को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है. वीडियो को अब तक लगभग 1 करोड़ बार देखा जा चुका है, जबकि 3 लाख से भी ज्यादा लोग इसे पसंद कर चुके हैं. लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए डॉग की खूब तारीफ की है.

Tags: Viral on Internet, Viral video news, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें