अपना शहर चुनें

States

बंद पड़ा था टॉयलेट, अब बना दिया आर्ट गैलरी, लगने लगी भीड़, देखें VIDEO

टॉयलेट को बनाया आर्ट गैलरी. (pic- facebook the gallery two one)
टॉयलेट को बनाया आर्ट गैलरी. (pic- facebook the gallery two one)

इस काम को कुछ कलाकारों ने मिलकर किया है. इसका वीडियो आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 2:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आमतौर पर हम लोग पुरानी बेकार पड़ी चीजों पर ध्‍यान नहीं देते हैं. अगर ध्‍यान जाता भी है तो उसे हटा देते हैं. दुनिया में कुछ ऐसे भी कलाकार हैं, जो पुरानी बेकार चीजों को नया रूप प्रदान कर देते हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला तमिलनाडु (Tamil Nadu) के ऊटी (Ooty) में. यहां कई साल से एक टॉयलेट (Toilet) की इमारत बंद पड़ी थी. उसका कोई प्रयोग नहीं करता था. लेकिन अब उसे आर्ट गैलरी में बदल दिया गया है. इसके बाद तो वहां लोगों की भीड़ जुटने लग गई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस काम को कुछ कलाकारों ने मिलकर किया है. इसका वीडियो आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसके साथ उन्‍होंने लिखा है, 'एक ना प्रयोग होने वाली टॉयलेट बिल्डिंग को आर्ट एक्‍जीबिशन सेंटर के रूप में बदला गया है. इसका नाम 'द गैलरी वन टू' रखा गया है. नगर पालिका ने पास में नया टॉयलेट बनाया है और इस इमारत को गैलरी बना देने की अनुमति दे दी है.'


जानकारी के अनुसार इस आर्ट गैलरी में एक लाइब्रेरी भी बनाई गई है. यह लाइब्रेरी स्‍थानीय लोगों के लिए निशुल्‍क है. वे यहां आकर बैठकर आराम से किताबों का आनंद ले सकते हैं.
OpeningPosted by Gallery OneTwo on Saturday, 19 December 2020




इसमें आर मणिवन्‍नम नामक कलाकार ने भी अपना सहयोग दिया है. उन्‍होंने आर्ट गैलरी में अपने काम को भी शमिल किया है. उन्‍होंने नीलगिरी की पहाड़ियों पर रहने वाले लोगों की तस्‍वीरें इसमें लगाई हैं.

लोगो को कलाकारों का यह काम बेहद पसंद आ रहा है. लोग सोशल मीडिया पर इसकी तस्‍वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज