अपना शहर चुनें

States

रातों रात करोड़पति बना था ये शख्स लेकिन अब दो जून की रोटी को तरसता है परिवार

मोतीलाल भले ही रातों रात करोड़पति बन गया हो लेकिन आज भी मोतीलाल की स्थिति यह है कि सुबह अगर रोजी रोटी का इंतजाम हो जाता है तो शाम को उसे इस रोजी रोटी के लिए दो चार होना पड़ता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2019, 6:25 AM IST
  • Share this:
हीरा मिल तो कोई भी रातों रात करोड़पति बन सकता है लेकिन यहां बेशकीमती हीरा मिलने के बाद  मोतीलाल की जिंदगी बद से और बदतर हो गई है. मोतीलाल प्रजापति को उथली खदान से एक बेशकीमती हीरा मिला. मोतीलाल ने सोचा भी नहीं था की सरकारी विभाग ऑक्शन में रखकर उसकी बोली इतनी ऊपर जाएगी कि वह रातों रात करोड़पति बन जाएगा. यह हीरा सरकारी नीलामी में झांसी के राहुल अग्रवाल एंड कंपनी ने 2 करोड़ 55 लाख में खरीदा.

हालांकि सरकारी नियमों के चलते लगभग 1 महीने बाद भी इस मजदूर को हीरे की नीलामी की रकम नहीं मिल पाई. यही वजह है कि गरीबी में जीवन यापन करने वाला मोतीलाल अब मजदूरी भी नहीं कर पा रहा है. जहां मोतीलाल मजदूरी करने जाता है कोई उसे रोजगार इसलिए नहीं देता कि अब यह मजदूर नहीं करोड़पति हो गया है. जीवन की जीवन की नैया पटरी से नीचे उतर गई है.

ये भी देखें- VIDEO में करंट का खौफनाक मंजर, मजदूर ऐसे बना आग का गोला



पन्ना के मेनका टॉकीज के इस छोटे से घर में रहने वाला मोतीलाल भले ही रातों रात करोड़पति बन गया हो लेकिन आज भी मोतीलाल की स्थिति यह है कि सुबह अगर रोजी रोटी का इंतजाम हो जाता है तो शाम को उसे इस रोजी रोटी के लिए दो चार होना पड़ता है.
मामला यह है की हीरे की रकम आज तक इस मजदूर को नहीं मिल पाई. हालांकि मोतीलाल के कुछ अरमान भी कहते हैं कि शासन अगर जल्दी पैसा दिला दे तो बच्चों की फीस जमा हो जाएगी और बच्चों को डॉक्टर बनाने का सपना पूरा हो जाएगा. साथ में दो बच्चियों के हाथ भी पीले करने हैं लेकिन शासन की नीति आड़े आ रही है और उस कारण से आज तक मजदूर को हीरे का पैसा नहीं मिल पा रहा है.

ये भी देखें- सपा नेता के बेटे की गुंड़गर्दी का VIDEO VIRAL, सरेआम ऐसे चलाई गोली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज