• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Viral Video: भैंस को घेरकर शिकार करने वाले थे 8 शेर, तभी दोस्तों ने अटैक कर बचा ली जान!

Viral Video: भैंस को घेरकर शिकार करने वाले थे 8 शेर, तभी दोस्तों ने अटैक कर बचा ली जान!

Buffalo-Lion Fight Video को IFS सुधा रमन (Sudha Ramen) ने Twitter पर शेयर किया है. (Credit- Twitter)

Buffalo-Lion Fight Video को IFS सुधा रमन (Sudha Ramen) ने Twitter पर शेयर किया है. (Credit- Twitter)

जंगली भैंसे (Wild Buffalo) को शेरों (Lion) का एक झुंड अपना भोजन बनाने के लिए बेताब था. कोई उसे आगे, तो कोई पीछे से गिराने में जुटा था. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि वीडियो (Wild Buffalo and Lion Video) देखकर अब सब कह रहे हैं- दोस्ती सबसे बड़ी दुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कहा जाता है कि दोस्ती, ज़िंदगी की सबसे बड़ी दौलत है. जिसके पास ये दौलत है, वो बुरे से बुरे वक्त से निकल सकता है. इसी मैसेज को लेकर एक वाइल्डलाइफ वीडियो (Wildlife Video) इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video On Social Media) हो रहा है. वीडियो को देखकर हर कोई यही कह रहा है कि दोस्त, बड़ी से बड़ी मुश्किल से आपको उबार सकते हैं.

    वीडियो को IFS सुधा रमन (Sudha Ramen) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Viral Video) से शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- ‘अगर आपके पास हमेशा साथ खड़े होने वाले दोस्त मौजूद हैं, तो अपने आपको अमीर समझिए. जंगलों से ये सबक आपके लिए.’ आप भी इस वीडियो को ज़रूर देखिए-

    Wildlife Video तेज़ी से हुआ वायरल
    वीडियो Roaring Earth की ओर से शूट किया गया है, जिसका एक क्लिप फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रमन (IFS Sudha Ramen) ने शेयर किया है. वीडियो में 8 शेर एक भैंसे (Wild Buffalo) को अपना शिकार बनाने में जुटे हुए हैं. भैंसा अकेला है, जबकि शेरों का पूरा झुंड (flock of lions) मौजूद है. एक शेर भैंसे की पीठ पर चढ़ा हुआ है, जबकि एक शेर पीछे से उसके शरीर पर दांत गड़ाए हुए है. बाकी शेर घेराबंदी करके उसे भागने का मौका नहीं दे रहे हैं. हालांकि जंगली भैंसा तब भी हार मानने को तैयार नहीं होता है. इसके बाद वीडियो को जो हुआ, वो इस पूरी कहानी का असल सबक है.

    ये भी पढ़ें- एक बिस्किट ने बदल दी महिला की ज़िंदगी, छूट गई थी नौकरी, अब है करोड़ों की मालिकन 

    दोस्ती है सबसे बड़ा बल
    इसी बीच जंगली भैंसे की आवाज़ सुनकर उसका एक दोस्त आता है और अपनी तीखी सींग से कई शेरों को एक बार में ही सबक सिखा देता है. देखते-देखते जंगली भैंसों का पूरा झुंड ही वहां पहुंच जाता है और शेरों को ऐसा मज़ा चखाता है कि उन्हें वहां से भागने में ही भलाई नज़र आती है. आपको बता दें कि जंगली भैंसों की प्रजाति इतनी ताकतवर होती है, कि शेर भी अगर इन्हें झुंड में देख लें, तो शिकार ही हिम्मत नहीं कर पाते. इस वीडियो को अब तक 25 हज़ार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इसे तेज़ी से शेयर किया जा रहा है. वीडियो को देखकर लोगों का कहना है कि वाकई दोस्ती ज़िंदगी की सबसे बड़ी दौलत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज