ये है अब तक का सबसे घिनौना Video, अचानक आसमान से होने लगी चूहों की बारिश, देखते ही सिहर जाएगी रुह

Australia से एक Video सामने आया जिसमें लोगों ने आसमान से चूहों की बारिश होते देखा

Australia से एक Video सामने आया जिसमें लोगों ने आसमान से चूहों की बारिश होते देखा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) से सामने आए एक वीडियो (Video) ने लोगों को हैरान कर दिया है. इसमें आसमान से चूहों की बारिश होते देखा जा सकता है. बता दें कि कोरोना महामारी (CoronaVirus) के बीच अब इस देश में Biblical Plague ने आतंक मचाना शुरू किया है.

  • Share this:

दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है. इस वायरस (Virus) ने दुनिया में कोहराम मचा रखा है. इस महामारी से दुनिया के कई देश लड़ रहे हैं. वायरस की वजह से लोगों की जान जा रही है. इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इस वायरस के अलावा दूसरी महामारी ने भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. बीते कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया में बिब्लिकल प्लेग (Biblical Plague) का प्रकोप देखा जा रहा है. ये प्लेग चूहों से फैलता है. इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसकी क्लिपिंग्स देख लोग हैरान रह गए. इसमें आसमान से चूहों की बारिश देखी जा सकती है. ABC जर्नलिस्ट लूसी ठाकरे (Lucy Thackray) ने इसकी क्लिप शेयर किया.

जिन्दा-मरे चूहों की बरसात

जर्नलिस्ट लूसी द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आसमान से चूहों की बारिश हो रही है? इसमें आसमान से गिरते चूहे जमीन पर आते ही दौड़ते-भागते नजर आए. इसके कुछ समय बाद वहां चूहों की लाशों के ढेर भी नजर आए. ये चूहे Silo (खेती में इस्तेमाल होने वाले बड़े स्टोरेज रूम) में छिपे थे. जब इनकी सफाई की गई, तब उससे इतने चूहे बाहर निकलने लगे.

मशीन से अनाज के साथ बाहर निकले चूहे
सोशल मीडिया ट्वीटर पर ये वीडियो शेयर किया गया. इसमें जब साइलो की सफाई की गई तो अनाज के साथ उसमें से चूहों की बारिश भी होने लगी. किसानों ने मैदान में मशीन से अनाज को साफ़ करने के लिए मशीन चलाया था. लेकिन उसमें से अनाज के साथ भारी मात्रा में चूहे निकलने लगे. जर्नलिस्ट ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि कभी चूहों की ऐसी बारिश देखी है?


देखते ही सहमे लोग



ऑस्ट्रेलिया भी उन देशों में से एक है, जो कोरोना महामारी से तबाह हुआ. अब इस देश में चूहों की वजह से प्लेग के हालत पैदा हो रहे हैं. चूहों की इतनी बड़ी संख्या देख किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. चूहों की वजह से किसानों को फसल में काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. ये चूहे अनाज भी खा जाते हैं और अपनी मौजूदगी में कई बीमारियां भी फैलाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में लोगों का कहना है कि हर 10 साल पर ऐसी महामारी फैलती है. ये भगवान की तरफ से दी जाने वाली सजा होती है. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलियाई सरकार इन चूहों को कंट्रोल करने के लिए स्ट्रिक्ट एक्शन लेने की तैयारी में है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज