अपना शहर चुनें

States

फिर 'देश विरोधी' हो गई बिरयानी, आंदोलन में खाना खाते किसानों के Videos वायरल

किसानों के वीडियो वायरल.
किसानों के वीडियो वायरल.

सोशल मीडिया पर इस समय किसानों के बीच चावल परोसे जाने के वीडियो वायरल हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नागरकिता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ दिल्‍ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में कई हफ्तों तक धरना और प्रदर्शन चला था. इस दौरान महिलाओं के धरने में खासकर बिरयानी लोगों के बीच और सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गई थी. अब इस धरने को खत्‍म हुए करीब 1 साल पूरा हो गया है, लेकिन अभी भी बिरयानी बीच-बीच में चर्चा का विषय बनती रहती है.

सितंबर में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिलाने का आरोप लगाया था. सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में ऐसी बातें भी सामने आई थीं कि बिरयानी को एक तरह से दिहाड़ी के रूप में इस्‍तेमाल किया जा रहा है.


अब दिल्‍ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के बीच बिरयानी जैसी चीज परोसे जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ये भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि देश विरोधी लोग और खालिस्‍तानी विचारधारा वाले लोग इन आंदोलनकारियों को उकसा रहे हैं.



सोशल मीडिया पर इस समय किसानों के बीच चावल परोसे जाने के वीडियो वायरल हो रहे हैं. इनमें उन व्‍यंजनों को बिरयानी बताया जा रहा है. ऐसे में यह एक बार फिर एंटी-नेशनल फूड कहा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज