होम /न्यूज /अजब गजब /लड़के ने कुछ ही सेकेंड में समझा दिया ज़िंदगी का सबक, आप भी ज़रूर देखिए वीडियो

लड़के ने कुछ ही सेकेंड में समझा दिया ज़िंदगी का सबक, आप भी ज़रूर देखिए वीडियो

लड़का थोड़े से वक्त में ज़िंदगी की बहुत बड़ी सच्चाई बता रहा है. (Credit- Twitter)

लड़का थोड़े से वक्त में ज़िंदगी की बहुत बड़ी सच्चाई बता रहा है. (Credit- Twitter)

Video With Powerful Message: वीडियो में एक लड़का थोड़े से वक्त में ज़िंदगी की बहुत बड़ी सच्चाई बता रहा है. उसके इस मैसे ...अधिक पढ़ें

Viral Video On Social Media: सोशल मीडिया पर हमें बहुत कुछ देखने को मिलता है. रोज़ाना कई ऐसे वीडियो वायरल होते हैं, जिनमें अलग-अलग किस्म के कंटेंट दिखाई देते हैं. कुछ वीडियो तो हंसने-मुस्कुराने के लिए होते हैं लेकिन कुछ वीडियो (Video With Powerful Message) हमें ज़िंदगी की बड़ी सच्चाई के बारे में यूं ही समझा देते हैं. एक ऐसा ही वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ज़रूरी नहीं है कि सोशल मीडिया हमेशा फनी कंटेंट के लिए देखा जाए. कई बार कुछ अलग और ज़रूरी चीज़ें भी हमें देखने को मिल जाती हैं. ऐसे ही एक वीडियो में एक लड़का थोड़े से वक्त में ज़िंदगी की बहुत बड़ी सच्चाई बता रहा है. उसके इस मैसेज को देखने के बाद आप भी मानेंगे कि वाकई ज़िंदगी ऐसी ही चलती है और हम इसे समझ नहीं पाते हैं.

56 सेकेंड में ज़िंदगी की बड़ी सच्चाई
वायरल हो रहे वीडियो में एक लड़का अपने हाथ में 2 लाइटर्स लेकर बैठा हुआ है, जो बराबरी से जल रहे हैं. इसी बीच वो एक लाइटर को ग्लास में डाल देता है. इसमें वो बारी-बारी से थोड़ा-थोड़ा पानी डालता है, जिसमें बचपन के ट्रॉमा से लेकर पढ़ाई, तनाव, नौकरी, प्यार की कमी, असुरक्षा और अविश्वास तक ज़िंदगी के तत्व शामिल होते हैं. इस पानी में डूबकर लाइटर का स्पार्क खो जाता है, लेकिन दूसरे लाइटर की गर्मी से ये फिर जल उठता है. वीडियो में मैसेज देने की कोशिश की गई है कि इंसान को इंसान की मदद करनी चाहिए ताकि सबकी ज़िंदगी खूबसूरत रहे.

लोगों को पसंद आया वीडियो
इस मोटिवेशनल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TansuYegen नाम के अकाउंट से साझा किया गया है. वीडियो को अब तक 12.9 मिलियन यानि 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं और 5 लाख से भी ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं. वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है और ये बात मानी है कि ज़िंदगी में ऐसा ही होता है और सभी को दूसरों के लिए दयालु होना चाहिए.

Tags: Viral on Internet, Viral video news, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें