होम /न्यूज /अजब गजब /हर रोज शख्स के घर के बाहर चली आती हैं हजारों जंगली मछलियां, पालतू जानवर की तरह मांगती हैं खाना!

हर रोज शख्स के घर के बाहर चली आती हैं हजारों जंगली मछलियां, पालतू जानवर की तरह मांगती हैं खाना!

शख्स दो सालों से इन मछलियों को रोज खाना खिला रहा है. (फोटो: Youtube/Trường Phạm)

शख्स दो सालों से इन मछलियों को रोज खाना खिला रहा है. (फोटो: Youtube/Trường Phạm)

वियतनाम के एन जिआंग (An Giang, Vietnam) एक 52 साल के व्यक्ति रहते हैं जिनका नाम मुओई फुक (Muoi Phuc) है. इन दिनों वो अप ...अधिक पढ़ें

जानवरों से प्यार करने वाले लोग उन्हें पालतू बनाकर घर में रख लेते हैं और उनकी खूब देखभाल करते हैं, मगर एनिमल लवर्स का प्यार ज्यादातर ऐसे जानवरों पर ही बरसता है जिन्हें पाला जा सके. कुत्ते, बिल्ली, सुअर, बकरी जैसे जीव ही लोगों की पहली पसंद होते हैं. पर क्या आपने कभी किसी को जंगली मछलियां पालते और उनकी देखभाल करते देखा है? इन दिनों वियतनाम (Vietnam man wild river fish) का एक व्यक्ति काफी फेमस हो रहा है. कारण है उसके और जंगली मछलियों के बीच का प्यार.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वियतनाम के एन जिआंग (An Giang, Vietnam) एक 52 साल के व्यक्ति रहते हैं जिनका नाम मुओई फुक (Muoi Phuc) है. इन दिनों वो अपने इलाके में ही नहीं, पूरे देश में फेमस हो रहे हैं. कारण है उनके नए पालतू जानवर जो असल में पैंगासियस (pangasius) नाम की जंगली मछलियां हैं. रिपोर्ट के अनुसार शख्स का घर नदी के बिल्कुल बगल में है और मछलियां रोज उसके घर के पास आती हैं और खाना मांगने के लिए पानी से बाहर मुंह निकालकर खोलने लगती हैं.
" isDesktop="true" id="4992763" >
2 सालों से घर के बाहर आ रही हैं मछलियां
शख्स ने बताया कि दो साल पहले, यानी साल 2020 में उसकी पत्नी और बच्चे कहीं बाहर गए थे. नया साल होने की वजह से वो घर पर ही चावल पका रहा था जब अचानक उसने खिड़के से बाहर देखा कि कुछ मछलियां सतह पर आकर मंडरा रही हैं और मुंह बाहर निकाल रही हैं. इसके बाद उसने उन्हें बत्तखों का खाना डाल दिया और अपने काम पर लग गया. अगले दिन उसने फिर गौर किया कि मछलियां दोबारा लौट आई हैं और खाना मांगने लगी हैं. तब से ये सिलसिला रोज चलने लगा. पड़ोंसियों ने भी मछलियों को चारा डालकर उन्हें अपनी ओर बुलाने की कोशिश की मगर हैरानी ये है कि मछलियां उन घरों को पार कर सीधे शख्स के घर पर ही आकर रुकती थीं.

10 हजार से ज्यादा मछलियों की देखभाल करता है शख्स
बस तब से वो उन्हें रोज चारा डाल रहा है और अब उनकी संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है. कुछ लोगों का तो कहना है कि 10 हजार से ज्यादा मछलियां शख्स के घर पर आती हैं. उनमें अलग-अलग प्रजाति की मछलियां थीं. हैलीबट, कैटफिश, स्नेक हेड फिश, और हिंसक प्रवृति की सफेद पॉम्पैनो मछलियां भी शामिल थीं. किसी को नहीं पता कि मछलियां कहां से आईं. किसी मछली पालन संस्था से मछली गायब होने की खबर नहीं है और ना ही किसी तालाब से मछलियां गुम हुई हैं. अब शख्स को हर महीने टनों खाना मछलियों को खिलाने के लिए लगता है. उसका खर्च ज्यादा हो जाता है तो वो उन्हें चारे के साथ सब्जियां और फल भी डाल देता है जो अन्य किसान उसे दान में दे देते हैं. हर रात शख्स के घर के बाहर मछली पकड़ने वाले जुटते हैं, इस उम्मीद में कि वो उन्हें पकड़ लेंगे पर वो अभी तक उनके जाल से बच जा रही हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें