• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अमेरिका के हाथ लग गया एलियंस का UFO? मिलिट्री बेस पर दिखा अजीबोगरीब प्लेन, दंग रह गए लोग!

अमेरिका के हाथ लग गया एलियंस का UFO? मिलिट्री बेस पर दिखा अजीबोगरीब प्लेन, दंग रह गए लोग!

कई लोगों का कहना है कि ये अमेरिका का कोई लड़ाकू एयरक्राफ्ट हो सकता है मगर बहुत से लोग इसे UFO ही मान रहे हैं. (Twitter/@rubenhofs के वीडिया का स्क्रीनग्रैब)

कई लोगों का कहना है कि ये अमेरिका का कोई लड़ाकू एयरक्राफ्ट हो सकता है मगर बहुत से लोग इसे UFO ही मान रहे हैं. (Twitter/@rubenhofs के वीडिया का स्क्रीनग्रैब)

सोशल मीडिया साइट टिकटॉक (Titok) पर एक वीडियो शेयर हो रहा जिसमें दावा किया जा रहा है कि वीडियो (UFO spotted in America Viral Video) में नजर आ रहा प्लेन एक यूएफओ है जो अमेरिका (UFO in America) के हाथ लग गया है. जानिए लोगों के इस दावे में कितनी सच्चाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    वैज्ञानिकों ने कभी भी दूसरी दुनिया पर जिंदगी होने की संभावनाओं को नकारा नहीं है. एलियंस (Aliens) पर दुनिया में शोध भी जारी है मगर फिलहाल कुछ भी ऐसा हाथ नहीं लगा जिससे ये पुख्ता हो सके कि एलियंस मौजूद हैं. हालांकि दुनिया के कई शहरों में अलग-अलग वक्त पर एलियंस के यूएफओ (UFO) देखे जाने के दावे सामने आते रहे हैं. इन दिनों एक बार फिर यूएफओ से जुड़ा एक वीडियो चर्चा में है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे (PM Narendra Modi America Visit) के बीच सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसको लेकर लोगों का दावा है कि अमेरिका में यूएफओ (UFO in America) पकड़ा गया है.


    टिकटॉक पर शेयर किए गए एक वीडियो में ये दावा किया जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रहा अजीबोगरीब जहाज (Weird Plane) एक यूएफओ है जो अमेरिका (USA) के हाथ लग गया है. वीडियो में दिख रहा प्लेन बाकी प्लेन्स से काफी अलग है. ये प्लेन चपटा है और इसका डिजाइन हैरान करने वाला है. वीडियो में प्लेन को एक गाड़ी से ले जाते देखा जा सकता है. वीडियो के साथ लोगों का दावा है कि वो जगह असल में एक अमेरिकी मिलिट्री बेस (UFO at American Military Base) है जहां गुप्त तरीके से पकड़ा गया यूएफओ रखा गया है. वीडियो बनाने वाला शख्स भी काफी हैरान लग रहा है. दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी ये वीडियो वायरल हो गया है.

     mystery plane on american military base might be UFO

    ट्विटर यूजर रुबेन हॉफ्स द्वारा पोस्ट की गई फोटो (Twitter/@rubenhofs)

    ट्विटर यूजर रुबेन हॉफ्स ने वीडियो में नजर आ रही जगह पर काफी रिसर्च जगह के बारे में पता लगाया और ट्विटर पर एक फोटो शेयर कर लिखा- “आज मुझे टिकटॉक पर एक वीडियो नजर आया जिसमें एक फ्लैट बेड ट्रेलर नजर आ रहा है. वीडियो की जगह मुझे Helendale Radar Cross Section Facility लग रही है. मगर जो अजीबोगरीब प्लेन दिख रहा वो पॉलीकैप नहीं लग रहा जिसे कैलिब्रेशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है. तो फिर ये है क्या!” रुबेन ने भी इस वीडियो पर हैरानी जाहिर की है. रुबेन के द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर लोग अपने-अपने हिसाब से अंदाजा लगा रहे हैं कि वो प्लेन क्या है. बहुत से लोग ऐसे हैं जो एलियंस के यूएफओ की थ्योरी को मानने से इनकार कर रहे हैं. मार्टिन हूपर नाम के शख्स ने कहा- “इसके लुक को देखकर लग रहा है कि ये X-47b कॉम्बैट एयरक्राफ्ट है.”
    न्यूज18 इंडिया इस प्लेन के यूएफओ होने के दावे को सही नहीं ठहरा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज