अपना शहर चुनें

States

VIDEO: हाथी को था कब्‍ज, पेट हल्‍का करने में मदद कर रहे थे डॉक्‍टर, तभी चेहरे पर...

वीडियो हो रहा है वायरल. (Pic- Youtube)
वीडियो हो रहा है वायरल. (Pic- Youtube)

Viral Video: यह वीडियो एक हाथी (Elephant) का है, जिसे कब्‍ज है और डॉक्‍टर पेट हल्‍का करने में उसकी मदद कर रहे हैं. तभी कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर हर कोई हैरानी के साथ ही हंसी छोड़ देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 9:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना कोई ना कोई वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं. इन वीडियो को देखकर कभी-कभी हंसी आती है तो कभी हैरानी भी होती है. अक्‍सर इनमें किसी ना किसी जानवर के भी वीडियो होते हैं. ऐसा ही एक हैरान करने और हंसाने वाला वीडियो भी इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक हाथी (Elephant) का है, जिसे कब्‍ज है और डॉक्‍टर पेट हल्‍का करने में उसकी मदद कर रहे हैं. तभी कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर हर कोई हैरानी के साथ ही हंसी छोड़ देगा.

यह वीडियो उत्‍तरी थाईलैंड के चांग मेई में स्थित एलिफैंट नेचर पार्क का है. यहां एक लाना नाम का एक हाथी रहता है. पिछले काफी दिनों से उसे कब्‍ज की समस्‍या थी. इसके कारण वह ठीक से खा और पी नहीं पा रहा था. साथ ही वह थोड़ा बेचैन भी रहता था.





यहीं एक डॉ. टॉम हैं. उन्‍हें जानवरों के इलाज में महारथ हासिल है. जब इस हाथी के कब्‍ज की बीमारी के बारे में पता चला तो उन्‍हें वहां उसकी मदद के लिए भेजा गया. उन्‍होंने पहले कई बिल्‍ली और छोटे जानवरों का इलाज किया है. जब वह हाथी के पास पहुंचे तो वह काफी बेचैन था.

डॉ. टॉम और उनके सहायक ने हाथी का पेट हल्‍का करने में उसकी मदद करने की प्‍लानिंग की. इसके तहत वह उसके पीछे खड़े होकर उसका मल निकालने में मदद करने लगे. हाथी भी अपनी ओर से ताकत लगा रहा था. इसी बीच उसका कब्‍ज दूर हुआ और पूरा का पूरा मल डॉ. टॉम और उनके सहायक के चेहरे पर आ गया. दोनों उससे पूरी तरह नहा लिए. इस वीडियो को लोग काफी देख रहे हैं. अब तक इसे 3.99 लाख से अधिक बार देखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज