अपना शहर चुनें

States

VIDEO: पालतू कुत्‍ते को बचाने के लिए घड़ियाल से भिड़ गया बुजुर्ग, मुंह में हाथ डालकर खींचा

बुजुर्ग ने अपने कुत्‍ते को बचाया.
बुजुर्ग ने अपने कुत्‍ते को बचाया.

जैसे ही कुत्‍ता तालाब के पास गया तो घड़ियाल काफी तेजी से बाहर निकला और उस पर हमला कर दिया. हालांकि उसके मालिक ने उस घड़ियाल के मुंह में हाथ डालकर अपने कुत्ते को बचा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनियाभर में अधिकांश लोग अपने-अपने घरों पर पालतू जानवर रखते हैं. इनकी देखभाल भी बिलकुल अपने बच्‍चे की तरह ही करते हैं. इनकी सभी जरूरतों को समय पर पूरा करते हैं. ऐसे में अगर इन्‍हें कोई तकलीफ होती है तो ये लोग देख नहीं पाते और तुरंत मदद करते हैं. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) से सामने आया है. वहां एक बुजुर्ग ने अपने तीन महीने के कुत्‍ते को घड़ियाल के मुंह से जिंदा खींच लिया. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यह घटना फ्लोरिडा की है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि 74 साल के बुजुर्ग रिचर्ड विलबैंक्‍स कैसे एक तालाब में कूदकर घड़ियाल के मुंह से अपने तीन महीने के कुत्‍ते को बचा रहे हैं. दरअसल फ्लोरिडा में रिचर्ड के घर के पीछे की ओर तालाब है. उसमें अक्‍सर घड़ियाल आ जाते हैं.





पिछले दिनों उनका कुत्‍ता गनर घर पर खेलते-खेलते बाहर निकल गया था. इसके वो सीधे तालाब के पास पहुंच गया. उस तालाब में एक छोट घड़ियाल पहले से मौजूद था. जैसे ही गनर तालाब के पास गया तो घड़ियाल काफी तेजी से बाहर निकला और गनर पर हमला कर दिया.

रिचर्ड यह सब देखते ही तुरंत तालाब में पहुंचे और घड़ियाल को उसके मुंह से पकड़ लिया. इसके बाद घड़ियाल के मुंह से अपने कुत्‍ते को बचाने का प्रयास करने लगे. हालांकि कुछ देर बाद घड़ियाल ने उनके कुत्‍ते को छोड़ दिया. इस घटना का वीडियो फ्लोरिडा वाइल्‍डलाइफ फेडरेशन और द एफस्टॉप फाउंडेशन की ओर से लगाए गए निगरानी कैमरे में कैद हो गया. इसेक बाद यह सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज