लाइव टीवी

पानी बचाने की सीख देता दिखा बंदर, Video वायरल

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 12:27 PM IST
पानी बचाने की सीख देता दिखा बंदर, Video वायरल
इंटरनेट पर बंदर द्वारा पानी बचाने के प्रयास का वीडियो वायरल हो रहा है.

बंदर (Monkey) ने आसपास पड़ी सूखी पत्तियों को उठाया और इस बह रहे पानी को रोकने का प्रयास (Save Water) करने लगा. बंदर ने हाथ में पत्तियां लेकर उससे पाइप का मुंह बंद करना चाहा ताकि पानी ना बहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में पर्यावरण (Environment) और पानी बचाने (Save Water) को लेकर अलग-अलग अभियान चलाए जाते हैं. बढ़ते ग्‍लोबल वार्मिंग (Global warming) और जलवायु परिवर्तन (Climate Change) के खतरे को देखते हुए पानी बचाना अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. पानी बचाने को लेकर कभी-कभी लोगों का ढुलमुल रवैया भी सामने आता है. लेकिन इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो (Viral Video) से पता चलता है कि इंसान भले ही इसपर अधिक ध्‍यान न दे रहे हों, लेकिन जानवर जरूर पानी का महत्‍व समझ रहे हैं और उसे बचाने का प्रयास भी करते नजर आ रहे हैं.

दरअसल ट्विटर पर एक बंदर (Monkey) का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि एक बंदर पार्क जैसी जगह पर बैठा है. उसके पास ही में एक पाइप है, जिससे पानी लगातार बह रहा है. इस बहते पानी को रोकने के लिए इस बंदर ने जो किया, उसके लिए उसकी सराहना हो रही है.

 


Loading...

इस बंदर ने आसपास पड़ी सूखी पत्तियों को उठाया और इस बह रहे पानी को रोकने का प्रयास करने लगा. बंदर ने हाथ में पत्तियां लेकर उससे पाइप का मुंह बंद करना चाहा ताकि पानी ना बहे. इसके लिए उसने कई बार प्रयास किया. हालांकि उसे सफलता नहीं मिली. मगर सोशल मीडिया पर उसके इस प्रयास की सभी सराहना कर रहे हैं. यह वीडियो कहां और कबका है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

ट्विटर यूजर्स यहां तक कह रहे हैं कि जब जंगली जीवों के अंदर ऐसी संवेदनशीलता और सभ्‍यता है तो हम इंसानों के साथ क्‍या गलत है. इसके लिए लिए ट्विटर पर #whoarerealAnimals? नाम का हैशटैग भी चलाया गया.

यह भी पढ़ें: कहीं बाढ़ तो कहीं सूखे से परेशान हैं हम! जानें क्या है इसकी वजह?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...