होलिका दहन से पहले पूरी बस्ती खाक, पीड़ितों ने कहा 'भू ​माफिया की करतूत', देखें VIDEO

बिहार के मुज़फ्फरपुर में जहां लोग हर्षोल्लास के साथ होली की तैयारियों में जुटे थे, वहीं एक झुग्गी बस्ती के अग्निकांड ने सैकड़ों परिवारों की खुशियां छीन लीं. आग लगने के कारणों की जांच जारी है.

News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 2:26 PM IST
News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 2:26 PM IST
लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में
तुम तरस नहीं खाते बस्तियां जलाने में... ये तस्वीरें किसी दंगे की नहीं बल्कि मुजफ्फरपुर के शेखपुर ढाब में भीषण अग्निकांड की हैं, जहां सैकड़ों परिवारों की होली की खुशियां कुछ ही पलों में मातम में बदल गईं. हालांकि अभी आगज़नी के कारणों का पुष्ट खुलासा नहीं हुआ है लेकिन पीड़ितों की मानें तो दबंग भू-माफिया के इशारे पर बस्ती को खाक कर दिया गया है.



एक तरफ लोग होलिका दहन की तैयारी हर्ष और उल्लास के साथ व्यस्त हैं और दूसरी ओर, शेखपुर झुग्गी झोपड़ी बस्ती के लोग अपने आशियानों की राख देखते हुए आंसू बहा रहे हैं. भीषण अग्निकांड को लेकर खबर है कि अहियापुर इलाके में स्थित शेखपुर ढाब बस्ती के सैकड़ों परिवारों पर आफत टूट पड़ी है.

ये भी देखें- VIRAL VIDEO: फेसबुक पर परेशान कर रहे मनचले को ऐसे सिखाया सबक

स्मार्ट सिटी की घोषणा के बाद प्रशासन ने शहरी इलाके में सरकारी जमीन पर बसे परिवारों को यहां पुनर्वसित कर दिया था लेकिन पहले यह जमीन भूमाफिया के कब्जे में थी. प्रशासिनक दबिश के चलते दबंगों ने इस जमीन को छोड़ दिया था और यहां उन लोगों को बसाया गया था. पीड़ितों का आरोप है कि उन्हीं दबंग भू-माफियाओं ने पूरी बस्ती को जलाकर राख कर दिया.

इस अग्निकांड ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. रात भर यहां डीएम और एसएसपी की मौजूदगी में प्रशासन की चौपाल जमी रही, जिसमें पीड़ितों को तत्काल राहत दिलाने की रणनिति बनी. जिला प्रशासन ने इस दुखद घड़ी में पीड़ितों को पूरी सहायता का भरोसा दिया. पूरा प्रशासनिक अमला राहत कार्य में लग गया. लोगों के लिए भोजन, आवश्यक कपड़े और ज़रूरी सामान जुटाने के साथ साथ नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है. प्रशासन ने कांड की जांच भी शुरू करने के आदेश दिए हैं ताकि दोषियों को सज़ा दी जा सके.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्सऐसी ही अजब-ग़ज़ब कहानियों और VIDEOS के लिए क्लिक करें 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार