होम /न्यूज /अजब गजब /पानी के बाहर निकलकर बर्फ पर खड़ी दिखी मछली! हैरान करने वाला वीडियो हुआ वायरल

पानी के बाहर निकलकर बर्फ पर खड़ी दिखी मछली! हैरान करने वाला वीडियो हुआ वायरल

बर्फ पर खड़ी दिखी मछली को देख हैरान हुए लोग. (फोटो: Twitter/@OTerrifying)

बर्फ पर खड़ी दिखी मछली को देख हैरान हुए लोग. (फोटो: Twitter/@OTerrifying)

ट्विटर अकाउंट @OTerrifying पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट ...अधिक पढ़ें

जिन जीवों को प्रकृति ने पैर दिए हैं वो आसानी से चल सकते हैं, पर क्या आपने कभी ऐसे जीवों को देखा है जो बिना पैर के भी खड़े हो सकते हैं या फिर चल लेते हैं. आपको लगेगा कि ये मूर्खतापूर्ण प्रश्न है क्योंकि बिना पैर के कोई खड़ा कैसे हो सकता है! पर एक वायरल वीडियो में देखने को ऐसा ही मिल रहा है जिसमें एक मछली (Fish standing on ice video) अपने फिन की मदद से बर्फ पर खड़ी है.

ट्विटर अकाउंट @OTerrifying पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक विचित्र मछली (weird fish standing with fins video) दिख रही है जो अपने फिन के जरिए बर्फ की चादर पर खड़ी है. जीवों के विकास के बारे में अगर आपने पढ़ा होगा तो जानते होंगे कि कैसे मछलियां पानी से निकलकर जमीन पर आईं और फिर उनमें परिवर्तन होता गया और वो धरती पर चलने वाले जीव बन गए.


बर्फ पर खड़ी दिखी मछली
वीडियो में दिख रही मछली आम सी है और उसके बावजूद भी बर्फ पर खड़ी है. मछली अपना मुंह बार-बार खोल रही है और बर्फ पर ही खड़ी है. उसके फिन बर्फ में धंसे हुए हैं और वो जमीन से फिन के जरिए कुछ इंच ऊपर है. उसके शरीर का पिछला हिस्सा भी बर्फ में ही नजर आ रहा है. वीडियो बनाने वाले शख्स के फोन की परछाई वीडियो में साफ नजर आ रही है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने लोगों को बताया कि ये कोई अजीबोगरीब मछली नहीं है बल्कि लोगों ने सिर्फ वीडियो बनाने के लिए उसके फिन और पिछले हिस्से को बर्फ में गाड़ दिया है. अंत में मछली की मौत हो गई होगी. एक ने कहा कि मछली खड़ी नहीं है बल्कि ये ऑप्टिकल इल्यूजन है. एक ने कहा कि सिर्फ वायरल करने के लिए मछली का ऐसा वीडियो बनाया गया है, वो असल में खड़ी नहीं है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें