होम /न्यूज /अजब गजब /

सियार को लगा सो रहा है शेर, सूंघते-सूंघते पहुंच गया नजदीक! फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर कांप जाएगी रूह

सियार को लगा सो रहा है शेर, सूंघते-सूंघते पहुंच गया नजदीक! फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर कांप जाएगी रूह

शेरनी के पास खाना चुराने पहुंचा सियार मगर हो गई बड़ी गलती. (फोटो: Youtube/Maasai Sightings)

शेरनी के पास खाना चुराने पहुंचा सियार मगर हो गई बड़ी गलती. (फोटो: Youtube/Maasai Sightings)

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज 'Wildlife Viral' के तहत आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं वो 'मसाई साइटिंग्स' नाम के यूट्यूब चैनल पर कुछ दिन पहले ही शेयर किया गया है जिसमें एक सियार और शेरनी (Jackal tries to eat lioness food video) के बीच झड़प होते-होते रह जाती है मगर ये पूरा सीन काफी खतरनाक है.

अधिक पढ़ें ...

जंगल का एक ही नियम होता है, जो सबसे मजबूत और चतुर होता है, जीत उसी की होती है. बाकी सारे जानवरों को सबसे ताकतवर के साए में ही रहना पड़ता है. अब ऐसे में वो कई बार चालाकी अपनाने की कोशिश करते हैं मगर भूल जाते हैं कि ताकतवर जीव सिर्फ बल से नहीं, दिमाग से भी ताकतवर बनता है. इन बातों का संदर्भ आपको एक वायरल वीडियो (Wild animals viral video) में देखने को मिलेगा जिसमें नजर आ रहा है कि कैसे एक सियार, शेर (Jackal Lioness encounter video) के सामने चालाकी करने की कोशिश कर रहा है मगर उसे तुरंत ही पता चल जाता है कि शेर को यूं ही नहीं ‘जंगल का राजा’ कहते हैं.

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए लेकर आते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े खौफनाक वीडियोज (Wildlife videos) जो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं और जिन्हें देखकर आपको जंगल के अलग-अलग आयामों के बारे में पता चलता है. आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं वो ‘मसाई साइटिंग्स’ नाम के यूट्यूब चैनल पर कुछ दिन पहले ही शेयर किया गया है जिसमें एक सियार और शेरनी (Jackal tries to eat lioness food video) के बीच झड़प होते-होते रह जाती है मगर ये पूरा सीन काफी खतरनाक है.

अफ्रीका के जंगल का खौफनाक नजारा
अफ्रीका के केन्या में स्थित मसाई मारा के जंगलों में कई शिकारी जानवर मौजूद हैं मगर यहां के शेर बेहद खतरनाक होते हैं. इस यूट्यूब चैनल पर अक्सर इस जंगल से जुड़े खास वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं उसमें आपको जानवरों के बीच लड़ाई होती या शिकार होता तो नहीं दिखेगा मगर इसमें आपको समझ आएगा कि जंगल में किस तरह खौफ का माहौल होता है और कैसे जानवरों को हर वक्त चौकन्ना रहना पड़ता है.

शेरनी का शिकार चुराने की फिराक में दिखा सियार
वीडियो में एक सियार बेहद धीमी गति से घास के मैदान पर चलते हुए नजर आ रहा है. कुछ दूरी पर एक शेरनी लेटी हुई है. उस शेरनी के पास उसके शिकार का मांस पड़ा है. वीडियो के अनुसार सियार को लगा कि शेरनी सो चुकी है और वो चुपके से मांस का टुकड़ा लेकर वहां से भाग सकता है. वो बेहद धीमे कदमों से शेरनी के पास पहुंचता है पर शायद वो ये भूल चुका था कि शेर बेहद चौकन्ने होते हैं. पास जाने पर अचानक शेरनी उठ बैठती है और सियार को दहाड़कर वहां से भगा देती है. सियार भी दुम दबाकर उस जगह से दूर चला जाता है मगर फिर वो उसे शेरनी को भौंक-भौंकर परेशान करने लगता है. वीडियो को 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर