होम /न्यूज /अजब गजब /Viral Video: सुअर की गर्दन दबोचे दिखा ड्रैगन! बचने के लिए जूझता रहा शिकार! रोंगटे खड़े करने वाला है दृश्य

Viral Video: सुअर की गर्दन दबोचे दिखा ड्रैगन! बचने के लिए जूझता रहा शिकार! रोंगटे खड़े करने वाला है दृश्य

ड्रैगन के शिकार करने का तरीका दिल दहला देने वाला है. (फोटो: Instagram/@animals.energy)

ड्रैगन के शिकार करने का तरीका दिल दहला देने वाला है. (फोटो: Instagram/@animals.energy)

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज 'Wildlife Viral' के तहत हम आपके लिए लाते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े ऐसे खौफनाक वीडियो ( ...अधिक पढ़ें

जंगल का एक ही नियम है, जो सबसे ताकतवर और चालाक है, वही जीतता है और उसका वर्चस्व बनता है. कुछ जीव ऐसे हों जो इतने खूंखार होते हैं कि अगर वो इंसान पर भी हमला कर दें तो उन्हें नोच खाएं, अब सोचिए कि जब यही जीव दूसरे जीवों पर, जो उनसे कमजोर होते हैं, हमला करेंगे तो क्या हाल कर देंगे. ऐसे ही एक जीव का वीडियो वायरल (Komodo Dragon hunt pig video) हो रहा है जो सुअर का शिकार करता नजर आ रहा है.

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए लाते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े ऐसे खौफनाक वीडियो (wild animals video) जो किसी की भी रूह कंपा सकते हैं. आज हम इस सीरीज के तहत एक खूंखार छिपकली की बात कर रहे हैं. धरती से भले ही डायनासोर चले गए हों, पर छिपकलियों की अलग-अलग प्रजातियों के रूप में वो आज भी यहां मौजूद हैं. इन तमाम प्रजातियों में एक ऐसी भी छिपकली है जो बेहद विशाल (large lizard viral video) है और उसे ड्रैगन कहा जाता है. हम बात कर रहे हैं कमोडो ड्रैगन की.


कमोडो ड्रैगन ने किया सुअर का शिकार
इंडोनेशिया के कमोडो आइलैंड पर पाए जाने वाले ये कमोडो ड्रैगन बेहद खूंखार शिकारी होते हैं. वायरल वीडियो में ड्रैगन ने सुअर को उसकी गर्दन से पकड़ा है. उसके जबड़ों की मजबूत पकड़ से सुअर तड़प रही है और छूटने की कोशिश कर रही है मगर कर नहीं पा रही है. ड्रैगन भी अपना मुंह खोलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है और उसकी जान लेने पर तुलना दिख रहा है.

वीडियो पर लोग दे रहे हैं प्रतिक्रिया
@animals.energy नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक ने कहा कि ये प्रकृति की सच्चाई है, वहीं एक ने कहा कि ऐसे वीडियो डालकर प्रकृति के बुरे चेहरे को नहीं दिखाना चाहिए. एक ने कहा कि प्रकृति कभी-कभी बहुत बेरहम हो जाती है. एक ने कहा कि विधाता ने इन जीवों को इसी तरह बनाया है. एक ने कहा कि जानवरों के दर्द को देखते हुए उसने मांस खाना ही छोड़ दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें