होम /न्यूज /अजब गजब /

तेंदुए ने ऊंचाई से लगाई पानी में छलांग, मगरमच्छ पर कर दिया हमला, खौफनाक वीडियो हो रहा वायरल

तेंदुए ने ऊंचाई से लगाई पानी में छलांग, मगरमच्छ पर कर दिया हमला, खौफनाक वीडियो हो रहा वायरल

तेंदुए ने मुंह से मगरमच्छ को पकड़कर पानी के बाहर निकाल लिया. (फोटो: Twitter/@TheFigen)

तेंदुए ने मुंह से मगरमच्छ को पकड़कर पानी के बाहर निकाल लिया. (फोटो: Twitter/@TheFigen)

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज 'Wildlife Viral' के तहत हम आपके लिए लेकर आते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े खौफनाक वीडियोज (wildlife videos) जिन्हें देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं इसमें एक तेंदुआ, मगरमच्छ का शिकार (Leopard attack crocodile in water video) करते नजर आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जंगल में शिकारी कब शिकार बन जाता है, पता ही नहीं लगता. इंसानों को जो जानवर सबसे खतरनाक लगता है, वो भी किसी दूसरे जानवर से मात खा सकता है और उसका शिकार बन सकता है. अब मगरमच्छ को ही ले लीजिए. मगरमच्छ को सबसे गुस्सैल और हिंसक प्रवृत्ति का जीव माना जाता है जो मछली ही क्या, जमीन पर रहने वाले अन्य जीवों की भी जान ले सकता है, मगर क्या आपने कभी किसी मगरमच्छ का शिकार होते देखा है? हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक तेंदुए (Leopard hunt crocodile viral video) ने सबसे खौफनाक शिकारी को मौत के घाट उतार दिया.

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए लेकर आते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े खौफनाक वीडियोज (wildlife videos) जिन्हें देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं इसमें एक तेंदुआ, मगरमच्छ का शिकार (Leopard attack crocodile in water video) करते नजर आ रहा है. ये वीडियो ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर शेयर किया गया है.


तेंदुए ने किया मगरमच्छ का शिकार
वीडियो में एक तेंदुआ ऊंचे टीले पर झाड़ियों के पीछे बैठा दिख रहा है. उसके बैठने के तरीके से साफ पता चल रहा है कि वो खुद को शिकार के लिए तैयार कर रहा है. दरअसल, वो नीचे झील में तैर रहे एक मगरमच्छ को अपना निशाना बनाना चाहता है. खुद को एडजस्ट करने के बाद तेंदुआ ऊंचाई से सीधे पानी में छलांग मार देता है और उसे तेंदुए को अपने मजबूत जबड़ों से दबोच लेता है. पानी में मगरमच्छ का शिकार करना बहुत बड़ी बात है मगर जब तेंदुआ उस मगरमच्छ को अपने मुंह से दबाकर बाहर लेकर आता है तो पता चलता है कि वो वयस्क नहीं था, बच्चा ही था, शायद इस वजह से तेंदुए को उसे पकड़ने में आसानी हुई. वो उसे जबड़े में दबाए टीले के ऊपर चढ़ जाता है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो से साफ पता चल रहा है कि तेंदुए की पकड़ और उसकी चालाकी किसी भी जीव को मात देने के लिए काफी है. वीडियो को 18 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक महिला ने हैरानी जताते हुए कहा कि उसे नहीं लगा था कि मगरमच्छ जैसे जीव भी किसी के शिकार हो सकते हैं. एक ने कहा कि तेंदुए के अंदर कमाल की शक्ति थी.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

अगली ख़बर