• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • महिला ने 'ऑनलाइन बच्ची' को दिया जन्म, पार्टनर की नहीं पड़ी जरूरत! बेटी को कहा- 'eBaby'

महिला ने 'ऑनलाइन बच्ची' को दिया जन्म, पार्टनर की नहीं पड़ी जरूरत! बेटी को कहा- 'eBaby'

महिला अपने पार्टनर से अलग हो गई थी इसलिए वो नहीं चाहती थी कि अपने एक्स-पार्टनर से अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला अपने पार्टनर से अलग हो गई थी इसलिए वो नहीं चाहती थी कि अपने एक्स-पार्टनर से अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंग्लैंड (England) की एक महिला ने 'ऑनलाइन बच्ची' (Online Baby) को जन्म दिया है. वो अपनी बेटी को 'ई-बेबी' (eBaby) कह रही हैं. महिला ने ऐप के जरिए स्पर्म ऑर्डर (Sperm Order from App) किया और फिर घर पर यूट्यूब देखकर बच्ची को कंसीव किया. पढ़ें पूरी खबर.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    सोशल मीडिया पर अक्सर अजीबोगरीब खबरें (Weird News) वायरल होती रहती हैं जिसे जानकर लोग दंग रह जाते हैं. इन दिनों ऐसी ही एक अजीबोगरीब खबर चर्चा में बनी हुई है. से खबर एक महिला से जुड़ी है जिसने अपनी ‘ऑनलाइन बच्ची’ (Online Baby) को जन्म दिया है. जी हां आपने सही पढ़ा कि महिला ने ‘ऑनलाइन बच्ची’ को जन्म दिया है और जैसे आप ये जानकर दंग हो रहे हैं वैसे ही बहुत से लोग इस खबर के बारे में जानकर हैरान हो गए हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला है क्या.

    इंग्लैंड (England) के ननथॉर्प की रहने वाली 33 साल की स्टेफनी टेलर (Stephenie Taylor) ने अपनी ‘ऑनलाइन बेबी’ को जन्म दिया है. वो अपनी बच्ची को ‘ई-बेबी’ (eBaby) कह रही हैं. पहले से एक बेटे की मां स्टेफनी किसी भी हाल में दूसरा बच्चा चाहती थीं. मगर वो अपने पार्टनर से अलग हो चुकी थीं और नए रिलेशनशिप में नहीं आना चाहती थीं. ना ही उनके पास इतने पैसे थे कि वो किसी अस्पताल से आईवीएफ (IVF) जैसा प्रोसेस करवाएं क्योंकि अस्पताल में दिखाने पर उन्हें 2 लाख रुपये के करीब खर्च करना पड़ रहा था. इसलिए स्टेफनी ने दूसरा तरीका ढूंढ निकाला. उन्होंने एक बेबी ऐप (Baby App) के जरिए स्पर्म ऑर्डर (Online Sperm Order) किया. ई-कॉमर्स साइट ‘ई-बे’ (eBay) से एक इनसेमिनेशन किट (Self Insemination Kit) ऑर्डर किया और यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा कि उस किट का इस्तेमाल कैसे करते हैं.

    woman give birth to online baby

    स्टेफनी की बेटी पिछले साल अक्टूबर में पैदा हुई थी (फोटो: Twitter/@viralbombs)

    महिला ने बताया कि उन्होंने बेटी ईडन (Eden) को पहली ही कोशिश में कंसीव कर लिया था. ऐप से स्पर्म बुक करने के बाद स्पर्म डोनर (Sperm Donor) खुद उनके घर तक आया था और उन्हें स्पर्म दे गया था. 33 की स्टेफनी अब अपनी बच्ची को चमत्कार बताती हैं और कहती हैं कि ये असल मायनों में ‘ऑनलाइल बेबी’ है. महिला ने कहा कि अगर उसके पास इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का एक्सेस नहीं होता तो वो इस तरह से मां कभी नहीं बन पातीं. उन्हें अस्पताल जाना ही पड़ता. स्टेफनी का पहले से एक बेटा है फ्रैंकी जो 5 साल का है. फ्रैंकी के होने के कुछ वक्त बाद स्टेफनी और उनके पार्टनर में मतभेद हो गया था जिसके कारण दोनों अलग हो गए. अपने दूसरे बच्चे के लिए स्टेफनी ना तो उस शख्स के साथ और ना ही किसी दूसरे के साथ संबंध बनाना चाहती थीं इस वजह से उन्होंने खुद से ही प्रेग्नेंसी (Pregnancy) का ये विकल्प चुना.

    स्टेफनी को उनके एक दोस्त ने ऐप के बारे में बताया जिसमें महिलाएं अपने मन मुताबिक स्पर्म डोनर का चयन कर सकती हैं. स्टेफनी पारिवारिक शख्स का स्पर्म चाहती थीं जिसे किसी भी तरह की कोई बीमारी ना हो. उन्हें एक ही दिन में डोनर मिल गया और फिर उन्होंने यूट्यूब देखकर किट का इस्तेमाल कर लिया. स्टेफनी की बेटी पिछले साल अक्टूबर में पैदा हुई थी महिला ने कहा कि वो आगे चलकर अपनी बेटी को उसके बाइलॉजिकल पिता से मिलवाने में भी कोई परहेज नहीं करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज