• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • वेडिंग केक को ससुराल वालों के भरोसे छोड़ हनीमून पर गई थी महिला, लौटने पर नहीं बचा एक भी टुकड़ा!

वेडिंग केक को ससुराल वालों के भरोसे छोड़ हनीमून पर गई थी महिला, लौटने पर नहीं बचा एक भी टुकड़ा!

महिला ने बताया कि उसने अपने वेडिंग केक को शादी की पहली सालगिरह पर काटने के लिए फ्रीज कर दिया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला ने बताया कि उसने अपने वेडिंग केक को शादी की पहली सालगिरह पर काटने के लिए फ्रीज कर दिया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोशल मीडिया साइट रेडिट (Reddit) पर एक महिला ने बताया कि उसका वेडिंग केक (Wedding Cake) उसके ससुराल वाले (In-laws) चट कर गए. महिला इस बात से काफी खफा है और लोगों की राय मांग रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कई लोग अपनी शादियों में केक जरूर काटते हैं. अब ये एक तरह का ट्रेडिशन बन गया है. इस केक को वेडिंग केक (Wedding Cake) कहते हैं और किसी भी कपल के लिए ये काफी स्पेशल होता है इसलिए वो चाहते हैं कि वो इस केक को काटने के वक्त को यादगार बना दें. ऐसा ही कुछ एक महिला ने भी सोचा था मगर उन्हें केक काटना क्या, खाना भी नहीं नसीब हुआ. महिला को इस बात से काफी गुस्सा आया इसलिए वो इंटरनेट पर लोगों से पूछ रही है कि क्या इस मसले पर उसका गुस्सा करना जायज है या नहीं.

    सोशल मीडिया साइट रेडिट (Reddit) पर एक ग्रुप है जिस पर लोग अनजान बनकर अपने जीवन की समस्याओं का शेयर करते हैं और ग्रुप के सदस्य उसका हल बताते हैं. हाल ही में एक महिला ने अपने वेडिंग केक से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया जिसको लेकर उसने लोगों की राय मांगी. महिला ने बताया कि वो और उसके पति अपनी शादी (Marriage) पर होने वाले खर्च को कम करना चाहते थे इसलिए उन्होंने एक छोटा सा वेडिंग केक मंगवाया और उसके साथ फोटोज क्लिक करने के बाद उसके फ्रीजर (Freeze Wedding cake) में रखने का प्लान किया. वो चहाते थे कि वो अपनी शादी की पहली सालगिरह (First Wedding Anniversary) पर अपना वेडिंग केक काटें. इस तरह वो उस दिन को खास भी बनाना चाहते थे और सालगिरह पर केक के खर्चे से भी बचना चाहते थे. कपल ने ऐसा ही किया और शादी के रिसेप्शन के बाद खुद से ही केक को पैक कर के फ्रीजर में डाल दिया.

    परिवार वालों ने चट कर दिया केक
    शादी में आए महिला के कुछ ससुराल वालों (In-laws) की फ्लाइट शादी के कुछ दिन बाद की थी इसलिए उन्होंने तय किया कि वो होटल का पैसा बचाकर महिला और उसके पति के घर पर ही रुकेंगे. इस बीच महिला को अपने हनीमून (Honeymoon) पर भी जाना था. तो उन्होंने घर और अपना केक ससुराल वालों के भरोसे छोड़ दिया और हनीमून पर चले गए. पैसे बचाने के लिए उनका हनीमून सिर्फ 4 ही दिन का था. जब वो 4 दिन बाद घर लौटे तो उन्होंने देखा कि परिवारवालों ने पूरा केक चट कर दिया है. महिला को ये देखकर काफी गुस्सा आया. उसने अपने पोस्ट में लिखा कि ऐसा नहीं है कि वो लोग एक नया केक नहीं मंगवा सकते हैं मगर उन्हें सिर्फ अपनी सालगिरह को स्पेशल बनाना था इसलिए उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया. महिला ने कहा कि जब उसने परिवार वालों से केक के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि केक को एक साल तक रखने का आइडिया बकवास था क्योंकि वो तब तक खराब हो जाता. इसलिए वे लोग केक खा गए.

    दो पक्षों में बंटे लोग
    महिला के इस पोस्ट पर कई लोगों ने रिप्लाई किया है. और दूसरे हर पोस्ट्स की तरह इस पोस्ट पर भी लोग कुछ लोग समस्या शेयर करने वाली महिला के पक्ष में हैं तो कुछ विपक्ष में. एक शख्स ने कहा कि महिला के परिवारवालों को पर्सनल स्पेस का जरा भी ख्याल नहीं है इसलिए अगली बार से जब वो आएं तो उन्हें होटल में ही रुकवाना ठीक होगा. वहीं कुछ लोगों ने तो महिला को ही बेवकूफ कहते हुए लिखा कि केक को एक साल तक रखने का कोई सेंस नहीं बनता है. वेडिंग केक का अर्थ ही होता है वेडिंग पर काटे जाने वाला केक. परिवार वालों ने केक खाकर ठीक किया नहीं तो कुछ दिन बाद उन्हें केक फेंकना पड़ता और गलती से वो केक एक साल बाद खा लेते तो उन्हें गंभीर बीमारियां भी हो सकती थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज