• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • फ्लैट छोड़कर वैन में रहने लगी महिला, यूट्यूब वीडियोज देखकर बनाया अपना नया घर!

फ्लैट छोड़कर वैन में रहने लगी महिला, यूट्यूब वीडियोज देखकर बनाया अपना नया घर!

महिला की वैन में बाथरूम नहीं है इसलिए उसे पब्लिक टॉयलेट का प्रयोग करना पड़ता है. (फोटो: Instagram/@kenzklem)

महिला की वैन में बाथरूम नहीं है इसलिए उसे पब्लिक टॉयलेट का प्रयोग करना पड़ता है. (फोटो: Instagram/@kenzklem)

अमेरिकी महिला मैकेंजी किल्मेक (Mackenzie Klimek) ने फ्लैट छोड़कर एक वैन (Woman living in Van) को ही अपना घर बना लिया है. वैन को घर बनाने (Van transformation) में उन्होंने लाखों रुपये खर्च किए हैं. जानिए कैसी है उनकी लाइफ.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अगर आप को अपना घर छोड़कर एक कार में रहने को कहा जाए तो क्या आप रह पाएंगे? सोचने में ख्याल जितना मुश्किल लगता है, उतना असल में ये है नहीं. क्योंकि एक महिला ने ऐसा कर के दिखा दिया है. महिला ने अपना फ्लैट छोड़कर एक वैन (Woman living in Van) को अपना घर बना लिया है. अब वो जहां भी छुट्टियां मनाने जाती है, अपना घर साथ में लेकर जाती है.

    american woman lives in van

    मैकेंजी पहले अपने दोस्तों के साथ एक फ्लैट में रहा करती थी. (फोटो: Instagram/@kenzklem)

    अमेरिका (USA) के मिनेसोटा (Minnesota) की रहने वाली 27 वर्षीय मैकेंजी किल्मेक (Mackenzie Klimek) कुछ वक्त पहले तक अपने दोस्तों के साथ एक शेयरिंग अपार्टमेंट में रहती थीं. वहां उन्हें किराए का कुछ हिस्सा देना पड़ता था. जब घर की लीज खत्म हुई तब मैकेंजी ने वो घर छोड़ दिया और अपनी दीदी-जीजाजी के साथ शिफ्ट हो गईं. यूं तो वो घर भी मैकेंजी का ही था मगर वहां रहते हुए उन्हें हमेशा ऐसा महसूस होता था कि वो उनपर डिपेंड हो गई हैं. इसलिए वो खुद के घर में रहना चाहती थीं. तभी मैकेंजी की नजर सोशल मीडिया पर एक वैन लाइफ कम्युनिटी (Van Life Community) पर पड़ी और उसके बाद से ही उन्होंने मन बना लिया कि वो अब एक वैन (Van House) में रहा करेंगी. जुलाई 2020 में मैकेंजी ने फोर्ड कंपनी की ट्रांसिट वैन (Ford Transit van) 16 लाख रुपये में खरीदी और उसके रेनोवेशन (Renovation of Van) में जुट गईं.

    american woman lives in van

    मैकेंजी अपनी वैन के खूब ट्रैवेल करती है. इंस्टाग्राम पर वो अपनी लाइफ से जुड़ी कई फोटोज शेयर करती है. (फोटो: Instagram/@kenzklem)

    मैकेंजी ने मिरर वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि वैन को रेनोवेट करने के लिए उन्होंने ढेर सारे यूट्यूब वीडियोज देखे जिससे उन्हें एक से एक शानदार आइडियाज मिले. उन्होंने इन आइडियाज का इस्तेमाल किया और करीब 12 लाख रुपये में अपनी वैन को रेनोवेट किया. मैकेंजी ने वैन में पेंट किया, नई फ्लोरिंग की और वैन के लिए एक नई फ्रिज खरीदी. इसके बाद उन्होंने वैन के लिए एक छोटा किचेन का सेटअप खरीदा और वैन के ऊपर लगाने के लिए एक रूफ रैक भी लगवाया जिसमें वो समाना रखती हैं. उनके इस छोटे से घर में बिस्तर, वॉशबेसिन, किचेन जैसी तमाम चीजें हैं मगर वैन में बाथरूम बनाने की जगह नहीं थी. इसलिए मैकेंजी अपने जिम का बाथरूम या पब्लिक टॉयलेट इस्तेलाम करती हैं और इमरजेंसी के लिए उनके पास एक पोर्टेबल टॉयलेट भी है. यही नहीं, महिला ने अपनी वैन की सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा है. उन्होंने 28 हजार रुपये का एक वीडियो अलार्म भी लगाया है जिससे पता चल सके कि वैन के बाहर कौन है. मैकेंजी कहती हैं कि बाथरूम ना होना थोड़ा मुश्किल होता है मगर लाइफ के छोटे-छोटे चैलेंजेस उन्हें बहुत पसंद हैं. वो खुद को आजाद फील करती हैं और कहीं भी घूमने जा सकती हैं. उन्हें किसी भी तरह का बिल भी नहीं देना पड़ता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज