• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बिना हाई हील्स पहने नाइट क्लब पहुंची महिला को नहीं मिली एंट्री, इंटरनेट पर फूट पड़ा गुस्सा!

बिना हाई हील्स पहने नाइट क्लब पहुंची महिला को नहीं मिली एंट्री, इंटरनेट पर फूट पड़ा गुस्सा!

महिला ने टिकटॉक पर वीडियो शेयर कर लोगों से उस नाइट क्लब में ना जाने की अपील की. (फोटो: Instagram/@annabelkershaw)

महिला ने टिकटॉक पर वीडियो शेयर कर लोगों से उस नाइट क्लब में ना जाने की अपील की. (फोटो: Instagram/@annabelkershaw)

एक नाइट क्लब (Nightclub) ने कुछ महिलाओं को अंदर नहीं घुसने दिया क्योंकि उन्होंने हाई हील्स (High Heels) वाली सैंडल (Sandal) नहीं पहनी थी. महिला को इस बात से बहुत गुस्सा आया और उसने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकाला.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नाइट क्लब (Night Club) में एंजॉय करना किसे नहीं पसंद है. दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में रहने वाले लोग अक्सर अपने दोस्तों के साथ एंजॉय करने के लिए क्लब्स जाते हैं. मगर हाल ही में एक महिला जब क्लब पहुंची तो उसे अजीबोगरीब अनुभव हुआ जिसके बाद उसने इंटरनेट पर गुस्सा जाहिर किया. महिला को क्लब में घुसने से रोक दिया गया सिर्फ इसलिए कि उसने हाई हील्स (High Heels) वाली सैंडल (Sandal) नहीं पहनी थी.

    इंग्लैंड (England) के मैंचेस्टर (Manchester) में स्थित हिस्ट्री नाइट क्लब (History Night Club) ने अपने कस्टमर्स के लिए बेहद अजीबोगरीब नियम (Weird Rule) लागू कर रखा है. इस नाइट क्लब में उन्हीं महिलाओं को एंट्री (Women’s entry in night club) मिलती है जो हाई हील्स पहनकर क्लब आती हैं. हाल ही में एनाबेल करशॉ (Annabel Kershaw) नाम की एक महिला अपने दोस्तों के साथ क्लब पहुंची. वो और उसके दोस्त क्लब में एंजॉय करने गए थे इसलिए बाकी महिलाओं ने फ्लैट सैंडल (Flat Sandal) और स्नीकर शूज (Sneaker Shoes) पहने थे. हील्स पहनने से पैरों में दर्द होना आम बात है और महिला की सहेलियां दर्द के कारण अपनी शाम को खराब नहीं करना चाहती थीं.

    woman not allowed to enter nightclub for not wearing high heels

    महिला को गुस्सा इसलिए आया क्योंकि क्लब में मर्दों पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं थी. (फोटो: Instagram/@annabelkershaw)

    जब महिला और उसके दोस्त क्लब पहुंचे तो उन्हें क्लब के अंदर घुसने से ही मना कर दिया गया. उनसे कहा गया कि क्लब में जाने के लिए औरतों का हील्स पहनना अनिवार्य है. महिला को ये नियम देखकर बहुत गुस्सा आया. उसे हैरानी हुई कि मर्द अपने ट्रेनिंग शूज तक पहनकर क्लब में जा रहे हैं मगर महिलाओं के लिए हाई हील्स की पाबंदी लगा दी गई है. एनाबेल एक टिकटॉकर भी हैं. जब उनके साथ ऐसा अनुभव हुआ तो उन्होंने टिकटॉक पर वीडियो बनाकर अपना गुस्सा जाहिर किया. वीडियो में एनाबेल ने कहा- “प्लीज हिस्ट्री नाइट क्लब ना जाएं क्योंकि अगर आप हाई हील्स पहनकर नहीं गए तो आपको क्लब में घुसने नहीं दिया जाएगा. लड़के ट्रेनिंग शूज पहनकर अंदर जा रहे थे मगर लड़कियों के लिए हील्स पहनना जरूरी कर दिया गया है.” एनाबेल ने वीडियो में बताया कि क्लब में आने के लिए सिर्फ अच्छे कपड़े पहनने की एक शर्त थी. हील्स से जुड़ा कोई नियम नहीं बताया गया था. महिला के वीडियो पर कमेंट कर कई लोगों ने उसका सपोर्ट किया और कहा कि लोगों को पता नहीं है कि औरतों को हील्स पहनने में कितना कष्ट होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज