परिवार नियोजन ऑपरेशन के बाद महिला गर्भवती, मामला उपभोक्ता अदालत पहुंचा

उपभोक्ता अदालत में केस करने पहुंची पीड़िता फुलकुमारी

उपभोक्ता अदालत में केस करने पहुंची पीड़िता फुलकुमारी

मुजफ्फरपुर(Muzaffarpur ) में परिवार नियोजन ऑपरेशन(Family planning operation) का एक मामला उपभोक्ता अदालत तक पहुंच गया है. ऑपरेशन कराने वाली महिला ने 11 लाख के हर्जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव पर उपभोक्ता न्यायालय में में केस दर्ज कराया है. मामला सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद महिला के गर्भवती(Pregnant) हो जाने का है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर(Muzaffarpur ) में परिवार नियोजन ऑपरेशन(Family planning operation) का एक मामला उपभोक्ता अदालत तक पहुंच गया है. ऑपरेशन कराने वाली महिला ने 11 लाख के हर्जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव पर उपभोक्ता न्यायालय में में केस दर्ज कराया है. इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मार्च तय किया गया है. मामला सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद महिला के गर्भवती(Pregnant) हो जाने का है. मोतीपुर के महना गांव की निवासी फुलकुमारी नें वर्ष 2019 में परिवार नियोजन का ऑपरेशन करवाया था. 27 जुलाई 2019 को फुलकुमारी का ऑपरेशन मोतीपुर पीएचसी में करवाया गया था.

पहले से चार बच्चे हैं पांचवां बच्चा नही चाहिए

फुलकुमारी के पहले से चार बच्चे हैं और वह पांचवां बच्चा नही चाहती थी. लेकिन कुछ दिन पहले उसे पता चला कि वह फिर से गर्भवती है. फुलकुमारी इस पांचवें बच्चे के भरन पोषण के लिए बिल्कुल तैयार नही है. वह बताती है कि जब वह मोतीपुर पीएचसी में जाकर जानकारी दी तो उसका अल्ट्रा साउन्ड करवाया गया. रिपोर्ट में उसे गर्भवति करार दिया गया. उसके बाद से फुलकुमारी तनाव है. इसी वजह से उसनें पांचवें बच्चे लालन पालन और बेहतर भविष्य के लिए 11 लाख रुपये का हर्जाना मांग किया है.



Youtube Video

फुलकुमारी के अधिवक्ता डॉ एसके झा बताते हैं कि यह गंभीर मामला है जिसके लिए स्वास्थ्य महकमे के सर्वोच्च पदाधिकारी भी जिम्मेदार हैं. दायर वाद में प्रधान सचिव के अलावा स्वास्थ्य सचिव परिवार नियोजन के उपनिदेशक और मोतीपुर पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर को भी पक्षकार बनाया गया है. अधिवक्ता नें कहा है कि वे फुलकुमारी के न्याय की लड़ाई हर स्तर पर लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- पटनाः डिप्टी मेयर के पति ने इंजीनियर को पटक-पटक कर मारने की धमकी दी, ऑडियो वायरल

पत्नी को गाड़ी में बिठाकर गया था व्यवसायी, पलक झपकते ही उचक्कों ने उड़ा लिए 13 लाख रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज