Home /News /ajab-gajab /

9-5 की जॉब से तंग आकर महिला ने छोड़ी नौकरी, शुरू किया ऐसा बिजनेस कि सालभर में कमाने लगी 68 लाख रुपये!

9-5 की जॉब से तंग आकर महिला ने छोड़ी नौकरी, शुरू किया ऐसा बिजनेस कि सालभर में कमाने लगी 68 लाख रुपये!

महिला ने नौकरी छोड़ने के बाद बिजनेस शुरू किया जिससे लाखों रुपये कमा लिए. (फोटो: Instagram)

महिला ने नौकरी छोड़ने के बाद बिजनेस शुरू किया जिससे लाखों रुपये कमा लिए. (फोटो: Instagram)

अमेरिका (American Woman Starts Business) की रहने वाली मकैयला (Makayla) का टिकटॉक अकाउंट makemoneywmak काफी फेमस है. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार करीब 1 साल पहले उन्होंने एक टिकटॉक वीडियो में अपने फैंस से ये वादा किया था कि वो कभी भी 9-5 की नौकरी नहीं करेंगी. अपनी नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने नौकरी के पहले ही साल में ई-कॉमर्स कंपनी (Woman Starts E-Commerce Business) की शुरुआत की और लाखों रुपये कमा लिए. जानिएक कैसे हुआ ये मुमकिन.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में एक बड़ी आबादी 9-5 की नौकरी कर रही है. कई लोग तो ऐसे वर्क कल्चर में एडजस्ट कर जाते हैं मगर ज्यादातर लोगों को ये कल्चर पसंद नहीं आता. फिर भी पैसे कमाने के लिए वो किसी न किसी तरह बोरिंग नौकरियां (Boring Jobs) करते जाते हैं. यूं तो ये पर्सनल चॉइस पर डिपेंड करता है क्योंकि बहुत से लोगों को 9-5 की जॉब (9-5 Jobs) पसंद भी आती है मगर एक महिला ने अपनी ऐसी ही नौकरी से तंग (Woman Left Boring Job to Start Business) आकर इसे छोड़ दिया. फिर उसने खुद का बिजनेस शुरू किया और उसके बाद उसे रोकना नामुमकिन हो गया.

    अमेरिका (American Woman Starts Business) की रहने वाली मकैयला (Makayla) का टिकटॉक अकाउंट makemoneywmak काफी फेमस है. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार करीब 1 साल पहले उन्होंने एक टिकटॉक वीडियो में अपने फैंस से ये वादा किया था कि वो कभी भी 9-5 की नौकरी नहीं करेंगी. अपनी नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने नौकरी के पहले ही साल में ई-कॉमर्स कंपनी (Woman Starts E-Commerce Business) की शुरुआत की और लाखों रुपये कमा लिए.

    महिला ने एक साल में कमा लिए 68 लाख रुपये
    लोगों ने उनसे हमेशा कहा कि उन्हें एक कायदे की जॉब ढूंढ लेनी चाहिए मगर उन्होंने किसी की बात नहीं सुनी और अपना पहला ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर दिया. एक वीडियो में उन्होंने दिखाया कि उनके बैंक अकाउंट में एक साल में 68 लाख रुपये से ज्यादा थे. ये रकम काफी तेजी से बढ़ी भी है. इन रुपयों की बदौलत उन्होंने अपना नया घर खरीदा और कुछ महीने पहले ही उन्होंने रेंज रोवर खरीदा. अब वो कई शानदार जगहों पर घूमने भी जाती हैं और महंगे रेस्टोरेंट में खाना खाती हैं.

    View this post on Instagram

    A post shared by mak (@makemoneywmak)


    शुरू किया ऑनलाइन रीटेल बिजनेस
    अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मकैयला हमेशा ये कहती हैं कि लोगों को बड़ा सोचना चाहिए और इस ख्याल को त्याग देना चाहिए कि जो गरीबी में पैदा हुआ है वो कभी अमीर नहीं बन सकता. उन्होंने अपने वीडियोज में बताया कि उनका ड्रॉप शिपिंग नाम का ऑनलाइन रीटेल बिजनेस है. एक तरह से एमेजॉन की ही तरह का है. सेलर अपने कस्टमर से ऑर्डर तो ले लेता है मगर उसे कस्टमर तक पहुंचाने का काम मकैयला का है. वो अपनी साइट पर सप्लायर के प्रोडक्ट्स को बेचती हैं. इस तरह उन्होंने सामान ना ही खरीदना पड़ता है और ना ही अपने पास स्टॉक में रखान पड़ता है. उनकी साइट पर सेलर सामान बेचते हैं और कस्टमर वहीं से खरीद सकते हैं.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर