Home /News /ajab-gajab /

कार साफ करने वाली महिला ने खड़ा किया करोड़ों का बिज़नेस, 14 साल की उम्र से कर रही है काम

कार साफ करने वाली महिला ने खड़ा किया करोड़ों का बिज़नेस, 14 साल की उम्र से कर रही है काम

सौ.सोशल मीडिया: करोड़ो की मालकिन ने हेल्थ को दिया सफलता का श्रेय

सौ.सोशल मीडिया: करोड़ो की मालकिन ने हेल्थ को दिया सफलता का श्रेय

46 साल की सैम व्हाइट (Sam White) 14 साल की उम्र से पैसों के लिए कार साफ करती थीं और आज 20 मिलियन पाउंड के कंपनी की मालकिन बन बैठी. यहां तक का सफर बेहद चुनौतिपूर्ण था.

Health is wealth यही मंत्र है सैम (Sam) की सफलता के पीछे. कार की सफाई से लेकर मोटर के इंश्योरेंस कंपनी तक. ये सफर है इंग्लैड की 46 साल की सैम व्हाइट (Sam White) का. आज़ाद ख्याल सैम को किसी और के आदेश में रहकर काम करना पसंद नहीं था. उनके जज़्बे और मेहनत ने उन्हें उस मुकाम तक पहुंचाया जहां पहुंचना हज़ारों लोगों का ख्वाब होता है.

हर रोज़ 20 मिनट के का व्यायाम और सैम आज 20 मिलियन पाउंड यानि 20 करोड़ से भी ज्यादा के बिज़नेस की मालकिन हैं. बेहतर स्वास्थ्य को सैम सफलता की कुंजी मानती हैं. आज वो मोटर इंश्योरेंस कंपनी की मालकिन (Owner) है. सैम को हमेशा से ये एहसास था कि खुद के लिए जो वो कर सकती हैं उनके लिए वो न कोई और करता है न सोच सकता है. बस यही बात मेरे ज़हन में बस गई थी, इसलिए ज़रूरी था कि खुद का ज़िम्मा खुद उठाया जाए.

आज़ाद ख्याल सैम ने सच किए सपने
सैम का बचपन बहुत बुरा था. 14 साल की छोटी सी उम्र में जीवनयापन के लिए उन्हें नौकरी की तलाश करनी पड़ी. बचपन से ही उन्होंने इतना अभाव देखा था कि वो अब अपने बल पर कुछ करना चाहती थी. उन्हें किसी और के अंदर रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था. सैम को लगता था कि स्वतंत्र रहकर वो जो कर सकती हैं वो किसी और के दिशानिर्देश में वो नहीं कर पाएंगी. धीरे-धीरे अपने सपने बुने और और करोड़ों का बिज़नेस एंपायर खड़ा कर डाला. 24 साल की उम्र में सैम ने अपना पहला बिज़नेस अपनी बहन के घर से शुरु किया. सैम की पहली कंपनी का नाम था Motor claims management company. इस साल सैम का लक्ष्य अपने फ्रीडम सर्विसेज ग्रुप (Freedom Services Group)के स्टेला इंश्योरेंस के तहत एक कंपनी को विकसित करना है, जिसे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में स्थापित किया था, ये कंपनी पूरी तरह महिलाओं के लिए डिज़ाइन (Designed for womens only) की गई है.

sam car)

सौ.सोशल मीडिया: हर रोज़ कम से कम 20 मिनट के व्यायाम को बताया ज़रूरी

कड़ी मेहनत, लगन और त्याग से मिली कामयाबी
Cheadle, Greater Manchester में रहते हुए वो गलत फूड हैबिट्स का शिकार बन गई. ऐसे एडिक्शन में चली गई जहां अनहेल्दी जंक फूड खाकर ही मन को चैन मिलता था. उन्हें पैनिक अटैक्स आने लगे थे. दरअसल दिमाग पर पड़ रहे प्रेशर को दबाने के लिए गलत आदतों का सहारा लेने लगी, फिर धीरे-धीरे मैंने व्यायाम के ज़रिए अपनी सेहत पर काबू किया और पूरा फोकस बिजनेस पर दिया. उसके बाद हर मोर्चे पर सफलता मिलती गई. बिज़नेस बढता रहा. जिसने लगातार कॉन्फिडेंस बढ़ा. बिजनेस शुरु करने के कुछ समय बाद सैम ने यात्रा पर जाने का निर्णय लिया. जिससे उन्हें खुद में बहुत बदलाव महसूस हुआ. उनकी सेहत, व्यवसाय, ज़िंदगी सब में एक अच्छा चेंज आया. बदलते लाइफस्टाइल का असर बिजनेस पर भी पड़ा. क्योंकि वो शारीरिक, मानसिक तौर पर पहले से कहीं ज्यादा हेल्दी, एनर्जेटिक और तरोताज़ा महसूस करने लगी थी. सोच में भी बहुत बदलाव आया. नतीजा भी अच्छा ही रहा. बिज़नेस ने सफलता की सारी बुलंदियों को छुआ. कार साफ कर गुजारा करने वाली लड़की कार इंश्योरेस कंपनी के ज़रिए सैकड़ों लोगों के रोज़गार की वजह बन गई है.

Tags: Ajab Gajab news, Good news, Inspiring story, Khabre jara hatke, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर