Home /News /ajab-gajab /

केले के अंदर से निकलता दिखा जहरीली मकड़ी का पैर! सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गए शख्स के उड़े होश

केले के अंदर से निकलता दिखा जहरीली मकड़ी का पैर! सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गए शख्स के उड़े होश

केले में मकड़ी देखकर सोशल मीडिया पर लोग दंग हैं. (फोटो: Facebook)

केले में मकड़ी देखकर सोशल मीडिया पर लोग दंग हैं. (फोटो: Facebook)

इंग्लैंड के ईस्टबोर्न (Eastbourne, England) में रहने वाले एडम शेफर्ड (Adam Shepherd) हाल ही में टेस्कोज (Tescos Supermarket) नाम के एक सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गए थे. यहां उन्हें अपने घर के लिए फल भी लेने थे. जब वो फलों के सेक्शन में पहुंचे तो उन्होंने एक दर्जन केले अपने लिए उठाए. जैसे ही उन्होंने उसे नजदीक से देखा तो दंग रह गए. वो इसलिए क्योंकि एक केले में मकड़ी (Spider in banana) का कोकून (Spider Cocoon) चिपका था. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि ये कोई ऐसी-वैसी मकड़ी नहीं, दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी थी.

अधिक पढ़ें ...

    बड़े शहरों में लोग ऑफिस और अन्य कामों में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि अलग-अलग सामान बेचने वाले छोटे दुकानदारों के पास जाने की बजाए वो सुपरमार्केट जाकर एक साथ सारे सामान एक ही छत के नीचे से खरीद लेते हैं. मगर अक्सर ऐसा देखा गया है कि सुपरमार्केट में मिलने वाले सामानों में कुछ ना कुछ खोट जरूर होता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ एक शख्स के साथ जो केले खरीदने गया मगर एक केले के अंदर (Spider cocoon found on banana) से उसने दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी (World’s most venomous spider) निकलती हुई दिखी.

    इंग्लैंड के ईस्टबोर्न (Eastbourne, England) में रहने वाले एडम शेफर्ड (Adam Shepherd) हाल ही में टेस्कोज (Tescos Supermarket) नाम के एक सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गए थे. यहां उन्हें अपने घर के लिए फल भी लेने थे. जब वो फलों के सेक्शन में पहुंचे तो उन्होंने एक दर्जन केले अपने लिए उठाए. जैसे ही उन्होंने उसे नजदीक से देखा तो दंग रह गए. वो इसलिए क्योंकि एक केले में मकड़ी (Spider in banana) का कोकून चिपका था. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि ये कोई ऐसी-वैसी मकड़ी नहीं, दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी थी.

    spider in banana of supermarket 1

    ब्राजीलियन वॉन्डरिंग स्पाइडर को दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी माना जाता है जिसे ‘बनाना स्पाइडर’ भी कहते हैं.

    एडम ने केले की फोटो क्लिक की और फेसबुक पर शेयर किया. वहां लोगों ने उस कोकून को ध्यान से देखा जिसमें से मकड़ी का एक पैर हल्का सा बाहर की ओर निकल रहा था. वो दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ियों में से एक ब्राजीलियन वॉन्डरिंग स्पाइडर (Brazilian Wandering Spider) थी जिसे ‘बनाना स्पाइडर’ (Banana Spider) भी कहा जाता है. फेसबुक पर लोग मकड़ी के कोकून को देखकर हैरान रह गए.

    हालांकि एडम को कोई हैरानी नहीं हुई. डेली स्टार से बात करते हुए एडम ने कहा कि वो टेस्कोज सुपरमार्केट में काम कर चुके हैं और ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा सामान देखा हो. आपको बता दें कि बनाना स्पाइडर के काटने से हाई ब्लड प्रेशर हो जाता है और इंसान को तुरंत ही पसीना आने लगता है. ब्राजिलियन वॉन्डरिंग स्पाइडर उन चुनिंदा मकड़ियों में से है जिससे इंसानों को सबसे ज्यादा खतरा होता है. ये मकड़ियां आमतौर पर साउथ अमेरिका में पाई जाती हैं. इस मकड़ी के इंसानों को काटने से जुड़े कई मामले सामने आए हैं.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर