Home /News /ajab-gajab /

कटा शरीर, बहता खून पर शिकार की तलाश में घूमती दिखी खतरनाक शार्क, देखकर याद आ जाएगी घायल शेर वाली कहावत!

कटा शरीर, बहता खून पर शिकार की तलाश में घूमती दिखी खतरनाक शार्क, देखकर याद आ जाएगी घायल शेर वाली कहावत!

शार्क का ये वीडियो काफी हैरान करने वाला है. (फोटो: Twitter/@JobadvisorL)

शार्क का ये वीडियो काफी हैरान करने वाला है. (फोटो: Twitter/@JobadvisorL)

हाल ही में 35 साल के डॉक्टर मारियो लेब्राटो ने स्पेन के समुद्र तट पर एक ब्लैक टिप शार्क (Black Tip Shark) को पानी में छोड़ा. वो और उनकी टीम इस घटना का वीडियो बना रही थी. जैसे ही उन्होंने शार्क (Zombie Shark Viral Video) को छोड़ा वैसे ही शार्क पानी में घूमने लगी लेकिन बाहरी शार्क को अपने इलाके में आता देख दूसरी शार्क मछलियां भिड़ गईं और उन्होंने ब्लैक टिप शार्क पर हमला बोल दिया. इसके बाद गंभीर रूप से घायल हो गई ये शार्क शिकार ढूंढने लगी. देखें वीडियो (Injured Shark Viral Video).

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं कि घायल शेर की सांसें उसकी दहाड़ से भी ज्यादा खतरनाक होती है. कोई भी जानवर जब चोटिल होने के बाद शिकार पर निकलता है तो उसका गुस्सा और भी ज्यादा खतरनाक हो जाता है, ऐसे में शिकार को भी जानवर से डर लगने लगता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक चोटिल शार्क (Injured Shark Video) मछली शिकार ढूंढती दिख रही है. वो बुरी तरह घायल नजर आ रही है और उसके बावजूद भी जीवित है इसलिए लोग उसे ‘ज़ॉम्बी शार्क’ (Zombie Shark Viral Video) कह रहे हैं.

    हाल ही में 35 साल के डॉक्टर मारियो लेब्राटो ने स्पेन के समुद्र तट पर एक ब्लैक टिप शार्क (Black Tip Shark) को पानी में छोड़ा. वो और उनकी टीम इस घटना का वीडियो बना रही थी. जैसे ही उन्होंने शार्क को छोड़ा वैसे ही शार्क पानी में घूमने लगी लेकिन बाहरी शार्क को अपने इलाके में आता देख दूसरी शार्क मछलियां भिड़ गईं और उन्होंने ब्लैक टिप शार्क पर हमला बोल दिया.

    ब्लैक टिप शार्क पर दूसरी शार्क्स ने किया हमला
    पानी की सतह से सिर्फ 2 मीटर नीचे कई बुल शार्क्स ने ब्लैक टिप शार्क (Bull Shark Attack Black Tip Shark) को घेर लिया. आपको बता दें कि बुल शार्क काफी खतरनाक होती हैं और उनका वजह 400 किलो तक हो सकता है. जैसे ही बुल शार्क्स ने नई शार्क को देखा, उन्होंने उसपर हमला कर दिया और उसे नोच खाया. इस जानलेवा हमले में ब्लैक टिप शार्क की हालत बुरी हो गई. उसके शरीर का एक बड़ा हिस्सा गायब (Half Eaten Shark Swimming) ही हो गया और उसमें से ढेर सारा खून निकलने लगा.

    घायल शेर की तरह शिकार करने लगी शार्क!
    इस हमले के बाद ब्लैक टिप शार्क ने हार नहीं मानी. पहले तो उसने डटकर बाकी शार्क्स का सामना किया और फिर घायल शेर की तरह उन्हें काट खाने के लिए उनके पीछे-पीछे तैरने लगी. डॉक्टर लेब्राटो के अनुसार 20 मिनट से ज्यादा वो शार्क अपने शिकार का पीछा करती रही मगर फिर उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि शार्क द्वारा शार्क को खाना आम बात है मगर उसका वीडियो बना पाना बेहद मुश्किल होता है.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर