कभी कुंवारी रहने की खाई थी कसम, फिर शादी के 10 साल में झटपट बनी 10 बच्चों की मां 

10 बच्चों की मां ने बताया कि राशन-पानी सहित महीने में 1 लाख से ज्यादा पैसे खर्च हो जाते हैं

10 बच्चों की मां ने बताया कि राशन-पानी सहित महीने में 1 लाख से ज्यादा पैसे खर्च हो जाते हैं

न्यू मेक्सिको (New Mexico) में रहने वाली 36 साल की Courtney Rogers वर्जिन ब्राइड (Virgin Bride) के नाम से मशहूर है. कॉर्टनी ने दस साल में दस बच्चों की मां बनकर सनसनी मचा दी थी. अब इस वर्जिन ब्राइड ने खुलासा किया है कि आखिर वो और कितने बच्चे पैदा करना चाहती है?

  • Share this:

बच्चे संभालना कोई आसान काम नहीं है. एक बच्चे की परवरिश में पेरेंट्स के कई रातों की नींद तबाह हो जाती है. लेकिन न्यू मेक्सिको की कॉर्टनी रोजर्स 11 बच्चों की मां बनने के बाद अभी भी प्रेग्नेंट होना चाहती है. कॉर्टनी ने माना कि 11 बच्चों के बाद अभी भी वो कम से कम तीन अन्य बच्चों को जन्म देना चाहती है. बता दें कि कॉर्टनी वर्जिन ब्राइड थी, जिसने 2008 में पास्टर Chris से शादी की थी.

टोटल 14 बच्चों की है हसरत

कॉर्टनी जब युवा थी, तब उसने कभी शादी ना करने का फैसला किया था. इसके बाद उसकी मुलाकात क्रिस से हुई जो चर्च में पास्टर था. दोनों ने 2008 में शादी कर ली थी. तब से दस साल के अंदर कॉर्टनी ने दस बच्चों को जन्म देकर सनसनी मचा दी. इस कपल ने बीते साल नवंबर में अपने ग्यारहवें बच्चे का स्वागत किया. लेकिन अभी दोनों तीन और बच्चे प्लान कर रहे हैं.

महीने में आता है इतने का राशन
इस कपल को अपने 11 बच्चे संभालने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. बच्चों के हिसाब से उनका घर काफी छोटा है. जब बच्चे स्कूल जाते हैं तो उन्हें 15 सीटर वैन का इस्तेमाल करना पड़ता है. वहीं बात अगर इनके घर के महीने भर के राशन की करें तो आपका मुंह खुला रह जाएगा. कॉर्टनी और क्रिस महीने में करीब 84 हजार रुपए का राशन खरीदते हैं. एक समय ऐसा आया था कि घर चलाने के लिए दोनों ने नाश्ता और डिनर स्किप कर दिया था.

ऐसे करती हैं बचत

कॉर्टनी ने घर के खर्चे पर डिस्कस करते हुए बताया कि बच्चों के कपड़े वो सेल से लेती हैं. इस साल जनवरी में उनके पास पैसों की काफी तंगी हो गई थी, तब उन्होंने अपने खाने में बचत की थी. लॉकडाउन में बच्चों को दोनों घर पर ही पढ़ा रहे हैं. उसने बताया कि अभी वो बच्चे पैदा करने से बोर नहीं हुई है. अभी वो और तीन बच्चे अपने परिवार में जोड़ना चाहती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज