लाइव टीवी

कचरे से मिले बैग्स को खोला तो हैरान रह गया परिवार, निकले इतने करोड़, फिर...

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 11:47 PM IST
कचरे से मिले बैग्स को खोला तो हैरान रह गया परिवार, निकले इतने करोड़, फिर...
(फोटो साभार: Pexels)

वर्जीनिया के डेविड और एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी स्थित अपने घर से बच्चों के साथ घूमने जा रहे थे. इस दौरान उन्हें सड़क किनारे कचरे के ढेर पर 2 बैग नजर आए.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना लॉकडाउन के बीच जब सारी दुनिया परेशान है, ऐसे समय में एक परिवार की ईमानदारी की तारीफ हो रही है. इस बुरे दौर में एक परिवार को एक कचरे के ढेर में करोड़ों रुपये मिले, लेकिन उन्होंने इन पैसों को अपने पास रखने की बजाय पुलिस को दे दिया. एक परिवार द्वारा पुलिस को करोड़ों रुपये सौंपे जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है.

एनबीसी12 की रिपोर्ट के अनुसार वर्जीनिया के डेविड और एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी स्थित अपने घर से बच्चों के साथ घूमने जा रहे थे. इस दौरान उन्हें सड़क किनारे कचरे के ढेर पर 2 बैग नजर आए. इसके बाद डेविड ने गाड़ी को रोका और बैग को टटोलकर देखा. डेविड ने देखा कि बैग पर अमेरिकी डाक विभाग की सरकारी मुहर लगी हुई है. इसके बाद उन्होंने बैग को गाड़ी में रखा और फैमिली के साथ घूमने के लिए निकल पड़े.

बैग खोलने के बाद उड़े होश
फैमिली के साथ घूमने के बाद जब डेविड वापस आए तो उन्होंने बैग को खोलकर देखा. बैग के अंदर प्लास्टिक की थैलियों में एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपये रखे थे. प्लास्टिक की थैलियों के ऊपर कैश वॉल्ट लिखा था. इतने सारे पैसे मिलने के बाद भी डेविड का मन डगमगाया नहीं. उन्होंने इस बारे में कैरोलिन काउंटी पुलिस को इस बारे में सूचना दी. थोड़ी देर में पुलिस की टीम उनके घर पहुंची.



कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर का कहना है कि वो इस बारे में जानकारी निकाल रहे हैं कि आखिरकार ये पैसे इस तरह से सड़क पर कैसे पहुंचे. उन्होंने बताया कि ये बैग अमेरिकी डाक विभाग के हैं. उनके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में करीब 1 मिलियन डॉलर रखे थे. ये पैसे किसी बैंक में जमा होने के लिए जा भेजे रहा थे.



ईमानदारी की मिसाल
मोजर का कहना है कि कोरोना के इस दौर में जब लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं ऐसे में डेविड की ईमानदारी लोगों के लिए उदाहरण है. उन्होंने किसी के पैसे बचाए हैं. साथ ही किसी को मुसीबत में जाने से रोक दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए OMG से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 11:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading