होने वाली बीवी को नहीं पसंद आई शादी की तड़क भड़क, टूटा रिश्ता, अब खर्चे का लोन चुकाते बीतेगी प्रेमी की जिंदगी

घरवालों के कहने पर लड़के ने तोड़ा रिश्ता (सांकेतिक तस्वीर)

Wedding Complications: एक महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट (Social Media Platform Reddit) पर बताया कि कैसे उनके मंगेतर (Fiance) से शादी से कुछ दिन पहले शादी कैंसिल कर दी और उनसे पैसे मांगने लगा. महिला को जवाब देते हुए लोगों ने कहा कि अच्छा हुआ, सच्चाई पहले ही पता चल गई.

  • Share this:
    शादी (Wedding) को लेकर लोगों के बड़े-बड़े सपने होते हैं. कपड़ों से लेकर खाने में बनाई जाने वाली चीजों की लिस्ट, सजावट और मेहमानों को बुलाने की तैयारी, हर चीज दो परिवार बैठकर डिसाइड करते हैं. शादी में कितना खर्चा होगा और कौन, कहां किस हिसाब से अपने पैसे लगाएगा, यह सब भी बातचीत कर तय किया जाता है लेकिन एक लड़की ने अपने साथ हुआ किस्सा बताया तो लोग जानकर हैरान रह गए.
    दरअसल, एक महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट (Social Media Platform Reddit) पर बताया कि उनकी सगाई (Engagement) हो गई थी और शादी की तैयारियां (Wedding preparations) चल रहीं थी. उनके होने वाले पति (Fiance) चाहते थे कि शादी खूब धूम-धाम से हो लेकिन महिला का कहना था कि बजट को ध्यान में रखते हुए एक नॉर्मल वेडिंग प्लान करनी चाहिए. जिसे लेकर उनके और उनके पार्टन के बीच काफी डिसक्शन भी हुआ और नतीजा यह निकला कि वह दोनों की कुछ चीजों को लेकर समझौता करेंगे यानि शादी लड़के की पसंद से होगी और रिवाज लड़की के हिसाब से पूरे किए जाएंगे. इसके बाद वेन्यू बुकिंग (Wedding venue booking) और एडवांस में भुगतान (Advance payment) भी कर दिया गया. आपको बता दें कि अभी तक हर चीज का खर्चा लड़के ने अपनी तरफ से दिया था.

    लड़के के घर वालों ने किया बवाल

    जानकारी के मुताबिक शादी के 3 हफ्ते पहले लड़के की मां और चाची-ताई को पता चला कि कपल ने लड़के वालों के कुछ रिवाजों को न मानने का फैसला लिया है तो बवाल हो गया. दरअसल, लड़का और लड़की अलग-अलग देशों में रहते थे और दोनों के रीति-रिवाज भी अलग ही थे इसलिए लड़की का मां का कहना था कि अगर उनके रिवाज नहीं अपनाए गए तो लड़के के घर वाले लड़के से रिश्ता खत्म कर लेंगे. साथ ही उन्होंने इन सब चीजों के लिए लड़की को दोषी ठहराया.

    यह भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के लिए बनाई ऐसी चाय, जिसे देख लोगों ने कहा- तुरंत बदल लो पार्टनर; जानिए क्यों?

    लड़के ने लड़की को कहा गलत
    महिला ने आगे बताया कि इस वजह से दोनों के घरवालों के बीच जमकर बहस हुई, जिसके बाद लड़के वालों ने लड़की से कहा कि अगर चीजें उनके हिसाब से नहीं हुईं तो वह यह शादी तोड़ लेंगे. जिसके बाद उन दोनों का रिश्ता टूट भी गया. उन्होंने पोस्ट में इस बात की जानकारी भी दी कि कुछ हफ्तों बाद लड़के ने उन्हें फोन किया और उनसे खर्चे किया गया आधा पैसा देने के लिए कहा क्योंकि आखिरी वक्त पर बुकिंग कैंसिल करने पर लड़के को डिपोजिट किए पैसे वापस नहीं मिले थे. उन्होंने बताया कि खर्चा कम नहीं हुआ था और शादी लड़के ने तोड़ी थी. लड़की ने कहा कि वो इतना सब होने के बाद भी शादी करने को तैयार थी अगर लड़का अपनी कुछ बातों पर अडिग रहता इसलिए अब उन्हें नहीं लगता की उन्हें पैसे देने चाहिए. उसने जब यह लड़के को बताया तो वह बहुत दुखी भी हुआ, साथ ही अब वह मानता है कि यह लड़की की गलती है जो उनके घरवालों के आगे नहीं झुकी और उन्हें शादी तोड़नी पड़ी.

    लोगों ने कहा- अच्छा हुआ

    अपनी कहानी बताते हुए लड़की ने रेडिट यूजर्स से पूछा कि क्या सही है तो लोगों ने कहा कि अच्छा हुआ जो उसे लड़के के बारे में अभी से ही पता चल गया. लोगों का कहना था कि इससे साफ पता चलता है कि वो आगे चल कर भी हर बात पर अपने घरवालों की ही सुनता और लड़की का साथ नहीं देता. एक यूजर ने कहा कि उसने अपने परिवार के कहने पर रिश्ता खत्म किया तो अब पैसे भी उन्हीं से मांगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.