Home /News /ajab-gajab /

1970 में खोया था शख्स का पर्स, पुलिस ने 51 साल बाद वापस किया तो दंग रह गया मालिक !

1970 में खोया था शख्स का पर्स, पुलिस ने 51 साल बाद वापस किया तो दंग रह गया मालिक !

कंसास पुलिस (Kansas Police Department) ने एक शख्स का 51 साल पहले खोया पर्स (Police returned 51 years ago lost wallet) ढूंढ निकाला. (Credit- Facebook)

कंसास पुलिस (Kansas Police Department) ने एक शख्स का 51 साल पहले खोया पर्स (Police returned 51 years ago lost wallet) ढूंढ निकाला. (Credit- Facebook)

अमेरिका (United States) की कंसास पुलिस (Kansas Police Department) ने एक शख्स का 50 साल पहले खोया वॉलेट जब वापस किया, तो उसे खुद इस घटना को याद करने में वक्त लग गया. पर्स के अंदर मौजूद कई दस्तावेज़ अब भी वैसे ही हैं.

    आमतौर पर पुलिस की लापरवाही के किस्से सुनने वाले लोगों के लिए पुलिस की ईमानदारी का ये किस्सा वाकई खुशी देने वाला है. अमेरिका (Untied States) की कंसास पुलिस (Kansas Police Department) ने एक शख्स का 51 साल पहले खोया पर्स (Police returned 51 years ago lost wallet) ढूंढ निकाला. उन्होंने शख्स का वर्तमान पता निकालकर पर्स को उसके घर तक भी पहुंचाया.

    1970 में शख्स का पर्स खोया था. तब से 51 साल तक पर्स पुलिस को नहीं मिला था. अब 2021 में जाकर ग्रेट बेंड पुलिस (The Great Bend Police Department) को शख्स का खोया हुआ पर्स मिला. पर्स मिलते ही पुलिस ने उस शख्स का पता लगाने की कोशिश की, जिसने सालों पहले इसे खो दिया था. आखिरकार शख्स कंसास के लॉरेंस में मिल ही गया और उसे जब ये पर्स दिया गया, तो उसे चोरी की घटना याद करने में वक्त लग गया.

    Facebook पर पुलिस ने शेयर किया किस्सा
    ग्रेट बेंड पुलिस विभाग ने एक फेसबुक पोस्ट (facebook post) के ज़रिये ये किस्सा शेयर किया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि हाल ही में एक नागरिक ने पुलिस विभाग को वॉलेट (Police found wallet lost in 1974) सौंपा था. इस पर्स में अधिकारियों को सामाजिक सुरक्षा कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस समेत कई और आइटम मिले थे. दिलचस्प बात ये है कि लाइसेंस की समय सीमा 1974 में ही खत्म हो गई थी. इसके बाद अधिकारियों ने वॉलेट के असल मालिक से संपर्क किया. वे अब कंसास के लॉरेंस में रहते हैं.

    हाथ से बना हुआ है पर्स
    जैसे ही पुलिस उस शख्स के पास वॉलेट लेकर पहुंची, उन्हें याद आ गया कि उन्होंने 1970 के दशक की शुरुआत में इसे खो दिया था. जैसे ही उन्हें 51 साल पहले गुम हुआ अपना वॉलेट मिला, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने ये भी बताया कि पर्स को उन्होंने खुद अपने हाथों से बनाया था, लेकिन ये गुम हो गया था. फेसबुक पोस्ट में पुलिस ने ये भी लिखा कि इस तरह की कहानियां हर रोज़ नहीं होतीं, जो हमें मुस्कुराने पर मजबूर कर दें. ये दिलचस्प किस्सा लोगों का मनोरंजन तो कर ही रहा है, साथ ही उन्हें पुलिस पर भरोसा करने की वजह भी दे रहा है.

    Tags: Facebook Post, United States (US), Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर