13 साल Potty नहीं करने पर शख्स का हुआ ऐसा हाल, मौत के बाद डॉक्टर्स ने पेट से निकाली 3 बाल्टी गंदगी

बीमारी की वजह से शख्स का पेट काफी फूल गया. आखिर में इस समस्या ने उसकी जान ले ली

बीमारी की वजह से शख्स का पेट काफी फूल गया. आखिर में इस समस्या ने उसकी जान ले ली

इंग्लैंड (England) के यॉर्क शहर (York City) में दुनिया की सबसे बड़ी पॉटी का टुकड़ा (Longest Potty) पाया गया. इसकी जांच में पता चला कि इसे करने वाले शख्स के पेट में कीड़े थे. साथ ही उसने कई दिनों तक कॉन्स्टिपेशन (Constipation) की प्रॉब्लम के बाद पॉटी की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा शख्स था, जिसने पूरे 13 साल पॉटी नहीं की थी.

  • Share this:

कॉन्स्टिपेशन की समस्या काफी खराब होती है. अगर सुबह प्रेशर के बाद इंसान का पेट अच्छे से साफ़ हो जाता है तो उसका पूरा दिन ठीक जाता है. वहीं अगर पेट ठीक नहीं है, तो कुछ भी अच्छा नहीं लगता. ऐसे में जरा उस शख्स के बारे में सोचिये जिसने अपनी जिंदगी में 13 साल बिना पॉटी किये गुजारे हो? इस शख्स की हालत मौत से भी बदतर हो गई थी. जरा सी कॉन्स्टिपेशन की समस्या में इंसान को ब्लोटिंग (Bloating) की समस्या हो जाती है. इस शख्स का पेट तो बुरी तरह फूल गया था.

मेडिकल हिस्ट्री में ये केस काफी मशहूर है. पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में बने Mutter Museum में एक शख्स की अतड़ियां रखी गई है. इस शख्स ने अपनी बीमारी के कारण पूरे 13 साल पॉटी नहीं की थी. इस वजह से उसकी मौत हो गई थी. मौत के बाद डॉक्टर्स ने उसके पेट का जो हाल देखा वो खौफनाक था. शख्स की उम्र मात्र 29 साल थी. शख्स के पेट से डॉक्टर्स ने करीब 3 बाल्टी पॉटी निकाली थी. इसके बाद उसकी अतड़ियां, जो काफी बड़ी हो गई थी, उसे निकालकर म्यूजियम में डिस्प्ले पर लगा दिया गया था.

अजीब बीमारी से था ग्रस्त

शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया. लेकिन उसकी बीमारी की वजह से उसे Balloon Man या Human Windbag कहा जाता था. इसकी हाइट साढ़े 5 फ़ीट थी. इतने सालों तक पॉटी ना करने के कारण उसका पेट काफी बुरी तरह से फूल गया था. इस कमी को उसने सर्कस में लोगों का मनोरंजन करने के लिए इस्तेमाल किया. डॉक्टर्स ने जांच में पाया कि शख्स को Hirschsprung नाम की बीमारी थी, जिसके कारण उसकी अतड़ियों से पॉटी बाहर नहीं आ पाती थी.
ब्लॉकेज से हुई मौत

पूरे 13 साल इस शख्स ने पॉटी नहीं की. इतने समय तक गंदगी उसकी बॉडीमें जमा होती रही. जो काफी जहरीली हो गई थी. जब इस वजह से जब शख्स की मौत हुई, तो डॉक्टर्स उसके पेट के अंदर का हाल देखना चाहते थे. उन्होंने जब पेट फाड़ा तो अंदर से करीब 3 बाल्टी पॉटी निकली थी. उसे साफ़ कर उसकी अतड़ियों की भी सफाई की गई. उसकी अतड़ियां 25 फ़ीट लंबी थी और पॉटी जमने से 8 फ़ीट मोटी हो गई थी.

कबतक पॉटी ना होना है नार्मल?



अगर आपको भी हर दिन पॉटी नहीं होती तो कोई बात नहीं. अगर हफ्ते में तीन से चार बार भी पेट की सफाई हो रही है, तो ये नार्मल है. इससे ज्यादा देर होने पर गंदगी जहरीली हो जाती है. अगर नवजात बच्चा जन्म के 24 घंटे तक पॉटी ना करे तो उसे कोई बीमारी है. यूके से एक मामला सामने आया था जहां 16 साल की लड़की दो महीने पॉटी नहीं गई थी. इसके बाद हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज