3 साल की बच्ची के बर्थ डे केक को लेकर ट्विटर पर छिड़ गई बहस ...जानिए क्या है मामला

3 साल की बच्ची का बर्थडे केक बना चर्चा का विषय. (Photo-@caseyfeigh
TWITTER)

3 साल की बच्ची का बर्थडे केक बना चर्चा का विषय. (Photo-@caseyfeigh TWITTER)

ट्विटर (Twitter) पर देश-दुनिया के बड़े-बड़े मसलों से लेकर छोटी-छोटी बातों पर भी बहस छिड़ जाती है. ऐसा ही हुआ जब एक शख्स ने अपनी भतीजी के बर्थडे केक (Birthday Cake) की कुछ तस्वीरें शेयर कीं. केक को देखते ही ट्विटर पर लोग घंटों तक प्रतिक्रियाएं देते रहे. आप भी जानिए इस केक में ऐसा क्या खास था?

  • Share this:

बच्चों के बर्थडे में जो सबसे ज्यादा एक्साइटिंग पार्ट होता है, वो है उनका बर्थडे केक (Birthday Cake). जब उनकी पसंद-नापसंद होने लगती है तो खुद ही वो अपने केक का थीम या डिज़ाइन बताने लगते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ 3 साल की बच्ची लियोना (Leona) के साथ. उसने अपने माता-पिता ने बर्थडे के लिए खास केक मंगवाया. ये बात अलग है कि ये केक माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter)पर बहस विषय बन गया.

लियोना के तीसरे बर्थडे पर जो केक उसने मंगवाया था वो लायन किंग थीम ( Lion King-themed birthday cake) का केक था. हालांकि फिल्म का जो सीन उसने रिक्वेस्ट किया था, वो सीन उसकी उम्र के हिसाब से काफी अजीब था. बर्थडे केक (Birthday Cake) में लायन कब सिंबा के पिता मुफासा की मौत का सीन दिखाया गया है. बच्ची की ये रिक्वेस्ट और ये केक दोनों ही सबको हैरान कर रहे हैं.

ट्विटर पर क्यों छिड़ी बहस?

जब इस केक की फोटो लियोना के अंकल कैसी फे (Casey Feigh) ने ट्विटर पर शेयर की तो इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं. उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा कि 'मेरी भतीजी ने बर्थडे पर लायन किंग थीम के उस केक के लिए कहा, जिसमें मुफासा की मौत हो जाती है. केक को देखकर हर कोई दुखी था, ऐसे में ये सारा मेरे लिए ही था'


इस पोस्ट को उन्होंने 30 मई को शेयर किया था और देखते ही देखते इस पर 6.8 लाख लाइक्स आ गए और प्रतिक्रियाओं की भरमार हो गई. कुछ लोगों ने बच्ची के दिमाग की तारीफ की और कहा कि इतनी छोटी सी उम्र में उसने किस तरह केक को लेकर अपनी पसंद जाहिर की. कुछ लोगों ने कहा कि लियोना इस तरह से बड़ा केक हासिल करना चाहती थी. वहीं कुछ लोगों को केक का ये आइडिया बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने कहा कि खुशी के मौके पर ऐसा दुख दिखाने वाला केक ठीक नहीं है. बहुत से लोगों ने इसे लियोना की परिपक्व सोच का भी अंदाज़ा लगा लिया.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के अजब रेस्टोरेंट में गजब नियम, मास्क लगाया तो देना होगा 326 रुपये का जुर्माना



लायन किंग ( Lion King) का कौन सा सीन था केक का थीम?

बच्चों के लिए बनाई गई फिल्म लायन किंग में कहानी जंगल के राजा शेर मुफ़ासा (Mufasa) और उसके बेटे सिंबा (Simba) की है. कुछ लोगों के विश्वासघात के चलते मुफ़ासा की मौत अपने बेटे सिंबा को बचाते हुए पहाड़ी से गिरकर हो जाती है. जब उसके बेटे को इसका बता चलता है तो वो बहुत दुखी हो जाता है. 3 साल की लियाना के केक की थीम यही सीन था. जो फिल्म का सबसे इमोशनल पार्ट था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज