Home /News /ajab-gajab /

weird tradition boys bite bullet ants prove masculinity satere mawe tribe amazon forest pratp

मर्दानगी साबित करने का अजीब तरीका, गोली से भी तेज दर्द देने वाली चीटिंयों से खुद को कटवाते हैं लोग

लकड़ी के दस्ताने में सैंकड़ों चींटियां होती हैं. (Credit: Twitter/@VitruvianMonkey)

लकड़ी के दस्ताने में सैंकड़ों चींटियां होती हैं. (Credit: Twitter/@VitruvianMonkey)

Weird Traditions Around The World : नौजवान लड़कों को समुदाय के सामने खुद को साबित करना होता है. इसके लिए उन्हें खास किस्म की खतरनाक चीटियों से भरे दस्ताने में अपने हाथ को डालना होता है.

दुनिया बहुत बड़ी है और यहां अलग-अलग देशों में अलग-अलग किस्म के रीति-रिवाज़ों (Amazing Traditions of Countries) का पालन किया जाता है. इनमें से कुछ परंपराएं बेहद अजीबोगरीब होती हैं. आज के युग में भी कुछ जनजातियां इस तरह की परंपराओं का पालन करती हैं. एक ऐसा ही खौफनाक रिवाज़ ब्राज़ील में रहने वाली जनजातियों से जुड़ा है, जहां नौजवान लड़कों को अपने समुदाय के सामने दिखाना (Young Men Biten by Ants to Prove Masculinity) होता है कि वे कितने बहादुर हैं.

इस परंपरा के बारे में जानकर आपको भी हैरत होगी. अमेजन के साटेरे-मावा ट्राइब्स (Satere-Mawe Tribe of Amazon Forest) के लोगों की एक मान्यता है, जिसके तहत जनजाति के लड़के (Weird Tradition of Amazon Forest Tribe) जब नौजवान हो जाते हैं, तो उन्हें पूरी कम्युनिटी के सामने ये साबित करना होता है कि वे युवा हो चुके हैं. इसके लिए उन्हें एक साथ सैकड़ों खतरनाक चींटियों से खुद को कटवाना पड़ता है. ये अजीबोगरीब टेस्ट पास किए बिना इन लड़कों की शादी भी नहीं हो सकती.

बुलेट आंट्स से भरे दस्ताने में डालते हैं हाथ
इस विचित्र परंपरा के तहत जनजाति के लड़कों को खतरनाक मानी जानी वाली बुलेट चीटियों से भरे दास्ताने में अपना हाथ डालना होता है. दरअसल, इस जनजाति के नियम के मुताबिक युवा लड़कों को मर्द बनने के लिए इन बुलेट चीटियों से खुद को कटवाकर उसका दर्द सहना पड़ता है. पहले इन खतरनाक चीटियों को एक मोटे दास्ताने में बंद कर दिया जाता है. इसके बाद जब इन्हें खोला जाता है तब ये काफी गुस्से में आ जाती हैं. इस दौरान युवा लड़कों को दास्ताने में हाथ डालकर इनसे खुद को कटवाना होता है. बताते हैं इससे इतना दर्द होता है, जैसे आपको वाकई गोली लगी हो. कई दिनों तक हाथ में सूजन भी रहती है.

bullet ant gloves, Weird Traditions Around The World, young men wear bullet ant gloves, boys wear bullet ant gloves, young boys bitten by ants to prove masculinity, boys become men, ant bite to prove masculinity, bullet ants in gloves amazon forest

खुद ही खतरनाक चींटियां पकड़कर लड़के अपने को कटवाते हैं. (Credit- Twitter/@auxiliarywits)

कैसे पूरी करते हैं खतरनाक परीक्षा ?
इस मौके के लिए 12 साल या उससे ज्यादा उम्र के बच्चों को खुद ही जंगल से खतरनाक चींटे लाने पड़ते हैं और खुद ही लकड़ी के दस्ताने बनाकर चींटियों को डालते हैं. इसके बाद वे पारंपरिक नाच-गाने के बाद इन दस्तानों (Boys Wear Bullet Ant Gloves to Become Men) को कुल 20 बार पहनते हैं. एक बार में इसे 10 मिनट के लिए पहना जाता है. कहा जाता है इन खतरनाक चींटियों के काटने का दर्द मधुमक्खी के डंक से भी 30 गुना ज्यादा होता है और लड़के इस प्रथा के ज़रिये ये साबित करते हैं कि दुनिया में दर्द के बिना कुछ नहीं होता. है न ये बेहद अजीबोगरीब रस्म !

Tags: Ajab Gajab, Bizarre story, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर