Home /News /ajab-gajab /

west bengal fisherman sells 55 kg telia fish in whopping 13 lakh rupees sankri

बंगाली मछुआरे ने समुद्र में फेंका जाल, 1 ही मछली ने बना डाला लखपति

ऑक्शन में तीन घंटे चली बोली में 13 लाख लगी कीमत (इमेज- फेसबुक)

ऑक्शन में तीन घंटे चली बोली में 13 लाख लगी कीमत (इमेज- फेसबुक)

वेस्ट बंगाल (West Bengal) के एक मछुआरे के लिए मानसून में मछली पकड़ना किसी लॉटरी की तरह साबित हुआ. मछुआरे के हाथ 55 किलो की मछली (55 kg Telia Fish) लगी, जिसे बेचने के बाद मछुआरे को 13 लाख रुपये मिले.

कहते हैं ना देने वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है. ये कहावत बिलकुल फिट बैठी बंगाल के दीघा (Digha) में रहने वाले एक मछुआरे के ऊपर. मछुआरे के हाथ ऐसी मछली लगी, जिसे बेचने के बाद मछुआरा लखपति बन गया इस खबर ने आसपास के इलाकों में सनसनी मचा दी. इसके बाद से कई लोग समुद्र में ऐसी अन्य मछली की उम्मीद है नाव उतार रहे हैं. मछली वेस्ट बंगाल के ईस्ट मिडनैपोरे एरिया में मिली थी.

ऐसी कई स्टोरीज हम सुनते और देखते आए हैं, जहां समुद्र के गर्भ से बेहद अजीबोगरीब मछलियां बाहर आकर लोगों की लाइफ बदल देती हैं. समुद्र की दुनिया कई तरह की मछलियों से भरी हुई है. ऐसी कई मछलियां भी समुद्र के गर्भ में छिपी हैं, जो कभी देखी-सुनी नहीं गई हैं. इस बार वेस्ट बंगाल के मछुआरों को जो मछली मिली है, वो तेलिया भोला प्रजाति की है. मछली बेहद विशाल थी. इसका वजन करीब 55 किलो था. दीघा मोहना फिश ऑक्शन में इसे 26 हजार रुपये प्रति किलो के रेट से बेचा गया.

अचानक लग गई लोगों की भीड़
जैसे ही टूरिस्ट्स के बीच इतनी बड़ी मछली पकड़े जाने की खबर गई, सभी उसे देखने के लिए उमड़ गए. ऑक्शन सेंटर पर इस एक मछली को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. इस मछली को साउथ 24 परगनास में रहने वाले शिबाजी कबीर ने ट्रांसपोर्ट किया था. मछली के लिए बोली लगाने का सिलसिला तीन घंटे चला. जिसमें आखिरकार छब्बीस हजार रुपए प्रति किलो के रेट से मछली का सौदा हुआ.

telia fish sold in 13 lakh rupees

बेशकीमती है मछली
तेलिया भोला की काफी डिमांड रहती है. इसमें कई तरह के गुणकारी तत्व होते हैं और इसका इस्तेमाल कई दवाइयों में किया जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मछली को एक विदेशी फ़र्म ने खरीदा. लोकल मीडिया से बातचीत में एक बिजनेसमैन ने बताया कि इस मछली से बनी दवाइयां कई लोगों की जिंदगी बचाने के काम आती है. इस वजह से ही विदेशी फर्म्स इन्हें खरीदने में इतनी दिलचस्पी लेते हैं. खासकर इस मछली का स्विम ब्लेडर. ये मछली के पेट में मौजूद होता है. इसे मछली का सबसे महंगा हिस्सा माना जाता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर