आसमान में उड़ता दिखा था पंखों वाला इंसान, लाल आंखें देख हो गई थी 46 लोगो की मौत

वेस्ट वर्जीनिया में लोगों को ऐसा एक इंसान दिखा था, जो आधा पंछी भी था

वेस्ट वर्जीनिया में लोगों को ऐसा एक इंसान दिखा था, जो आधा पंछी भी था

वेस्ट वर्जीनिया (West Virginia) में अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा था. जहां अचानक लोगों की नजर उड़ते हुए अजीबोगरीब आकृति पर पड़ी. ये आकृति एक आदमी की थी, जिसके पंख थे. इसका चेहरा भी इंसान की तरह था और आंखें लाल थी.

  • Share this:

क्या आपने कभी पंखों वाला आदमी (Mothman) देखा है? आपको लगेगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन वेस्ट वर्जीनिया में लोगों को ऐसा एक इंसान दिखा था, जो आधा पंछी भी था. ये देखने में बेहद डरावना था. सबसे दिलचस्प बात कि इस जीव की आंखें ऐसी थी, जिसे देखकर लोगों की मौत हो गई थी. ये मोथमैन करीब सौ लोगों ने देखा था, जिसमें से 46 लोगों की मौत हो गई थी.

मामला 50 साल बाद एक बार फिर चर्चा में है. अभी तक एक्सपर्ट्स भी इस रहस्य को नहीं समझ पाए हैं. 1966 में वेस्ट वर्जीनिया के पॉइंट प्लीजेंट (Point Pleasant) में लोगों की नजर अचानक एक अजीबोगरीब जीव पर पड़ी थी. इसके पंख थे. और बॉडी इंसानों की थी. इसे देखने वाले बताते हैं कि इसकी आँखें बेहद लाल थी. ये जीव चीख-चीखकर अपनी लाल आँखें लोगों को दिखा रहा था.

इस अजीबोगरीब जीव को श्रापित कहा जाता है. दरअसल, इस जीव को देखने का दावा करने वाले 100 लोगों में से 46 की मौत हो गई थी. बाकि को भी कोई ना कोई समस्या होने लगी. इस जीव को सिर्फ एक बार देखा गया था. इसके दिखने के साल भर के अंदर ही इलाके में एक ब्रिज गिरा था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद ये जीव फिर कभी नहीं दिखा.

सुपरनेचुरल पॉडकास्ट (Supernatural Podcast) होस्ट करने वाली Ashley Flowers ने इस अजीबोगरीब जीव की मिस्ट्री पर हाल ही में चर्चा की. ये क्या था और कहां से आया था, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. इस जीव को देखने वाले एक शख्स के मुताबिक, उसने जब इस जीव को देखा था तो अचानक ही उसे चक्कर सा आ गया था. ये जीव बेहद हाइ पिच पर चिल्ला रहा था. उसकी लाल आंखें देखने के बाद उसे ऐसा लगा मानो वो हिप्नोटाइज हो गया था.
एक महिला जो अपने प्रेमी के साथ अकेले में समय बिताने की जगह देख रही थी, उसने बताया कि वो पार्किंग में थी, जब गाड़ियों के पास उसे दो चमकीली आंखें दिखी थी. दोनों वहां से भागने लगे लेकिन इस अजीबोगरीब जीव ने उनपर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. हालांकि, इस दिन के बाद ये जीव फिर कभी नहीं दिखा. इसके नजर आने के बाद से शहर पर एक के बाद एक कई मुसीबत आती गई. आखिरकार ब्रिज गिर गया और इसमें 46 लोग मारे गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज