Home /News /ajab-gajab /

सड़क पर ही फट पड़ी विशालकाय व्हेल, नज़ारा देख निकली राहगीरों की चीख !

सड़क पर ही फट पड़ी विशालकाय व्हेल, नज़ारा देख निकली राहगीरों की चीख !

मछली का शरीर अचानक ही फट पड़ा और सड़क पर जा रहे लोगों के साथ कार, बिल्डिंग्स और सड़क खून से लथपथ हो गईं. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

मछली का शरीर अचानक ही फट पड़ा और सड़क पर जा रहे लोगों के साथ कार, बिल्डिंग्स और सड़क खून से लथपथ हो गईं. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

Whale Explodes on Road : सड़क पर जा रहे लोग तब सन्न रह गए, जब उनके ऊपर खून के छींटे और अंतड़ियों के टुकड़े पड़ने लगे.

    ये बात सुनने में जितनी अजीब है, उससे कहीं ज्यादा डरावनी उन लोगों के लिए रही होगी, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने एक विशालकाय व्हेल मछली को फटते (Whale Explodes on Road ) हुए देखा. रोज़ाना की तरह ही वे अपने काम के लिए जा रहे थे, तभी उनके ऊपर खून और मछली की अंतड़ियों के छींटे पड़ने लगे.

    ये घिनौनी घटना अब से 18 साल पहले ताइवान देश के ताइनान (Tainan, Taiwan Country) शहर में हुई थी. ताइवान के दक्षिण पूर्व में मौजूद इस शहर में एक मरी हुई स्पर्म व्हेल को रिसर्च सेंटर की तरफ ले जाया जा रहा था. व्यस्त सड़क के बीच ले जा रही व्हेल मछली को देखा तो सबने लेकिन किसी को ये अंदाज़ा नहीं था कि वे एक अलग ही नज़ारे के गवाह बनने वाले हैं.

    50 टन की व्हेल रास्ते में फटी
    26 जनवरी, 2004 में 50 टन की व्हेल के मृत शरीर को एक बड़ी सी लॉरी में डालकर ले जाया जा रहा था. मछली को एक रिसर्च सेंटर की तरफ ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था, इसी बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसकी किसी को कल्पना नहीं थी. मछली का शरीर अचानक ही फट पड़ा और सड़क पर जा रहे लोगों के साथ कार, बिल्डिंग्स और सड़क खून से लथपथ हो गईं. इतना ही नहीं मछली की अंतड़ियों के टुकड़े भी यहां-वहां बिखरे हुए थे, जिसने वहां मौजूद लोगों को खौफ और घृणा से भर दिया.

    Whale Explodes on Road , Sperm Whale, Science, Wildlife News, TAIWAN news, , Interesting News

    26 जनवरी, 2004 में 50 टन की व्हेल के मृत शरीर में अचानक ही विस्फोट हो गया. (Credit- Reuters)

    ये भी पढ़ें- आलीशान घर में नहीं है जगह की कोई कमी, फिर भी 1 बाथरूम में लगाईं 4 टॉयलेट सीटें !

    इसलिए फटा व्हेल का शरीर
    व्हेल मछली का मृत शरीर फट जाना लोगों के लिए भले ही खौफनाक रहा होगा, लेकिन ये बेहद आम बात है. व्हेल की डेड बॉडी में गैसों का प्रेशर बढ़ जाता है और डीकम्पोज़िशन के साथ ही उसके ब्लास्ट होने की आशंका बढ़ जाती है. स्पर्म व्हेल के शरीर को ताइवान की एक बीच से लाया गया था. इसे एजुकेशन और रिसर्च के लिए ले जाया जा रहा था. प्रोफेसर वैंग के मुताबिक नेचुरल डीकम्पोज़िशन की वजह से व्हेल के शरीर में बहुत सारी गैसेज़ बन गई थी, जिसकी वजह से उसका पेट फट गया. जानकारी के मुताबिक व्हेल को मरे हुए 13 घंटे हो गए थे.

    Tags: Shocking news, Weird news, Wildlife

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर