मरी हुई पत्नी को सालों तक मैसेज भेजता रहा पति, फिर एक दिन आ ही गया जवाब ...

हर साल पति करता था मैसेज, एक दिन मिल गया जवाब.

इस दुनिया से जा चुकी अपनी पत्नी को याद करने के लिए पति (Widowed husband) ने उसके नंबर पर टेक्स्ट (Texting on Late Wife's Number) करने का तरीका अपनाया था. उन्हें क्या पता था कि एक दिन उन्हें उस मैसेज का जवाब भी मिल जाएगा.

  • Share this:
    अपनों की मौत का सदमा बर्दाश्त करना बेहद मुश्किल होता है. कई लोग इसे भूलने में सालों लगा देते हैं तो कुछ लोग ताउम्र इससे आगे नहीं निकल पाते. ब्रिटेन में एक शख्स (Widowed husband) की पत्नी की मौत के बाद वो इतना दुखी हो गया कि इसे मानना ही नहीं चाहता था कि पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है. पत्नी की याद में वो उसके नंबर पर मैसेज भेजता रहता था. कुछ सालों तक तो उसे कोई जवाब नहीं मिला, लेकिन एक दिन उसे पत्नी के नंबर से जवाब मिला और वो शख्स हैरान रह गया.

    मिरर के मुताबिक इस शख्स को अपनी पत्नी को याद करने का तरीका ये था कि वो हर साल मदर्स डे (Mother's Day Messages) के मौके पर अपनी पत्नी के नंबर पर Happy Mother's Day baby का मैसेज अपनी स्वर्गीय पत्नी के फोन नंबर पर भेजते थे. शुरू में तो उन्हें कभी कोई जवाब नहीं मिला, फिर एक दिन उन्हें उस नंबर से जवाब आया. ये घटना उन्हें सुखद आश्चर्य देने वाली थी.

    आखिर क्या आया जवाब?
    मदर्स डे पर प्यारा सा मैसेज पाने के बाद जिस शख्स के पास उनकी पत्नी का नंबर (Texting on Late Wife's Number) अलॉट हुआ था, उसने उनसे पूछा- आप कौन हैं? ये जवाब वैसे तो कुछ खास नहीं था, लेकिन उस शख्स के लिए थोड़ा चौंकाने वाला था. वे मैसेज भेजते ज़रूर थे, लेकिन कोई रिप्लाई नहीं करता था. उन्होंने जवाब में लिखा - पहली बार मुझे किसी ने मैसेज का जवाब भेजा है. मुझे माफ करें, मैं ऐसा फिर नहीं करूंगा. भगवान आपका भला करे.

    ये भी देखें- बच्चों के बाप को हुआ 2-2 गर्लफ्रेंड्स से प्यार तो बीवी ने करा रही है 'सौतनों' से शादी, अब तीनों रहेंगे साथ 

    सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग हुए इमोशनल
    इस कहानी को पढ़ने के बाद रेडिट पर लोगों ने खूब कमेंट किए. किसी ने लिखा कि वे खुद भी अपने कज़िन की मौत के बाद ऐसा ही करते थे. हालांकि उन्हें सामने से काफी खराब जवाब मिला था. बहुत से लोगों ने अपनी कहानी साझा करते हुए बताया कि वे भी ऐसा किया करते थे. कुछ लोगों ने ये भी कहा कि वे अपनों के वॉइस मैसेज तक फोन में संभालकर रखे हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.